10-Aug-2019 02:45

इंटर में फेल हो चुके कास्टिंग डायरेक्टर सोहन ठाकुर मुंबई में मचा रहे धुम!

कास्टिंग डायरेक्टर कई पॉपुलर टीवी सीरियल भी कर चुके हैं जिनमें 'अगले जन्म मोहे बिटिया ही किजियो', 'हिंदी हैं हम', 'माता की चौकी', , 'वांटेड', 'लुटेरी दुल्हन', 'कैरी एंड प्रतिज्ञा', 'बड़ी बहू', 'मधुबाला', 'रंगरसिया', 'संस्कार', 'डोली अरमान की', 'सावधान इंड

बिहार के दरभंगा जिले के रहने वाले सोहन ठाकुर अब तक मुंबई फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में देशभर से साढ़े चार हजार से भी ज्यादा कलाकारों को टीवी और फिल्म में प्रवेश करा चुके हैं। कास्ट डायरेक्टर के तौर पर वह लंबे समय से नई- नई प्रतिभाओं की तलाश कर रहे हैं और उन्हें उनके मुकाम तक पहुंचाने में अहम किरदार अदा कर रहे हैं। आपको बता इतना बड़ा मुकाम पर पहुंचने वाले सोहन इंटर में फेल हो चुके हैं, फिर भी सोहन ने हार नही मानी और बिहार का एक नौजवान जो मुंबई में अपना छाप छोड़ रहा। सोहन कहते है.......एक बार मिलती है जिंदगी, जरा चैन से गुजार लो...मतलब अपनी जिंदगी आराम से गुजारो और जब जाओ तो कोशिश करो कुछ जिंदगियां तुम्हारे जाने के बाद भी, तुम्हारी वजह से भी किसी तरह का चैन हासिल कर सकें। सोहन ठाकुर का कहना है उनको ये काम करने में बहुत मजा आता हैं। अब उनका ध्यान खासतौर से बिहारी कलाकारों को शिखर तक पहुंचाना है। देखिए, कोई एक्टर या कास्टिंग डायरेक्टर मुंह, हाथ, कान, गाल से नहीं होता. ये सिर्फ कहने की बात नहीं है डायरेक्शन दिल से हो जाता है,अभिनय समाधि है. यह अपने आप में एक अलग किस्म की तपस्या है। इसमें आपको समाज में रहते हुए समाज से अलग होना पड़ता है और तभी तो आप समाज को उसका चेहरा दिखा पाएंगे। दरभंगा के एक साधारण परिवार में जन्म हुआ सोहन ठाकुर अपनी मेहनत और लगन के दम पर दरभंगा की गलियों से निकलकर आज टीवी सीरियल के बड़े कास्टिंग डायरेक्टर बन चुके हैं । बिहार के इस नौजवान ने देशभर में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। सोहन ठाकुर जल्द ही सोनी टीवी पर एक बड़ा शो लेकर आ रहे हैं जिसका नाम है 'तारा फ्रॉम सतारा'। तारा फ्रॉम सतारा 19 अगस्त से सोनी टीवी पर देखने को मिलेगी।

इससे पहले बतौर कास्टिंग डायरेक्टर कई पॉपुलर टीवी सीरियल भी कर चुके हैं जिनमें 'अगले जन्म मोहे बिटिया ही किजियो', 'हिंदी हैं हम', 'माता की चौकी', , 'वांटेड', 'लुटेरी दुल्हन', 'कैरी एंड प्रतिज्ञा', 'बड़ी बहू', 'मधुबाला', 'रंगरसिया', 'संस्कार', 'डोली अरमान की', 'सावधान इंडिया', 'सावित्री', 'जान', 'मिटेगी लक्ष्मण रेखा', 'तू सूरज मैं सांझ पिया', 'रिश्ता लिखेंगे नया',' दिल से दिल तक' वगैरह काफी मशहूर हैं। सोहन ठाकुर ने बताया कि कास्ट डायरेक्टर के तौर पर उनका काम स्क्रिप्ट के मुताबिक किरदारों की तलाश करना है। सटीक किरदार की तलाश करने के लिए काफी मेहतन की जाती है। ऑडिशन के जरिये देशभर के कलाकारों को खोजा जाता हैं, आगे सोहन ने कहां। उन्हें इस बात का सुकून है कि उनके जरिये अब तक साढ़े चार हजार से भी ज्यादा कलाकार मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश कर चुके हैं और विभिन्न तरह के टीवी धारावाहिकों में अपने शानदार अभिनय से धूम मचा रहे हैं।

फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की तरफ अपने झुकाव के बारे उन्होंने कहा कि उन्होंने अपना कैरियर दिल्ली में एक अकाउंटेंड के तौर पर शुरु किया था। जिस कंपनी में वह काम करते थे वहां पर ज्यादा काम फिल्म और टीवी इडस्ट्री के ही आते थे। अकाउंटेंट का काम करते- करते उनकी दिलचस्पी फिल्मों और धारावाहिकों में बढ़ती चली गयी। पहले उन्होंने दिल्ली में एक प्रोडक्शन कंपनी में काम करना शुरु किया और फिर कुछ दिन के बाद उन्होंने मुंबई का रुख किया। कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर उन्हें काम भी मिलता चला गया। पिछले एक दशक से वह इस फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री में जमे हुये हैं।

उन्होंने बताया कि अब वह बिहारी कलाकारों को फिल्मी नगरी में प्रवेश दिलाने के लिए खास तौर से सक्रिय हैं। उन्होंने बताया कि बिहारी कलाकारों को खास तव्वजो दी जा रही है। उन्होंने बताया बिहार का एक नौजवान अब जल्द हालीवुड में भी झंडा गाड़ने के लिए तैयार है।

10-Aug-2019 02:45

कला मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology