13-Jun-2018 03:55

रेड रती और पंजाबी बिरादरी लेडी विंगस द्वारा आयोजित समर वर्कशाप संपन्न

पटना 09 जून इवेंट के क्षेत्र में अग्रणी रेड रती और पंजाबी बिरादरी लेडी विंगस द्वारा आयोजित पांच दिवसीय समर वर्कशांप संपन्न हो गया।

     रेड रती और पंजाबी बिरादरी द्वारा संयुक्त रूप से राजधानी पटना के लाला लाजपत राय मेमोरियल हॉल में आयोजित पांच दिवसीय समर वर्कशाप का आयोजन 04 जून से किया गया था। रेड रती के निदेशक उज्जवल कुमार ने बताया कि समर वर्कशॉप की थीम हेल्थ इज वेल्थ रखी गयी थी।यह समर वर्कशाप अन्य वर्कशाप से अलग हटकर है। आम तौर पर गर्मियों की छुटि्यों में बच्चों के लिये समर कैंप का आयोजन किया जाता रहा है लेकिन हमने इस बार की गर्मी की छुटियों में कुछ अलग करने की सोंची। महिलायें पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति के लिये जी जान से लगी रहती है और उन्हें खुद के मनोरंजन के लिये समय नही मिल पाता है। घर की महिलायें परिवार के सदस्यों को फिट रखती है ,उन्हें खुद को फिट रखने की जरूरत है और इसी को ध्यान में रखते हुये इस समर वर्कशॉप का आयोजन किया गया।

   श्री उज्जवल कुमार ने बताया कि पांच दिवसीय समर वर्कशॉप में करीब 50 महिला और युवतियों ने हिस्सा लिया। वर्कशॉप के दौरार उन्हें डांस , ऐरोबिक्स , जुंबा की ट्रेनिंग दी गयी। वर्कशॉप में मनोरंजन के कार्यक्रम भी रखे गये जिसमें म्यूजिकल चेयर , डांस और हॉजी समेत कई कार्यक्रम शामिल हैं। कार्यक्रम के दौरान महिलाओं के बीच प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। कंचन माला को समर क्वीन , जिया को समर प्रिंसेस , अंकिता को मोस्ट इनरजेटिक , प्रीति वर्मा को मोस्ट एटरैक्टिव और श्वेता सिंह को बेस्ट डांसिंग परफार्मर के खिताब से नवाजा गया। वर्कशॉप ट्रेनर की भूमिका यूए डांस एकेदमी के निदेशक अमन कश्यप ने बखूबी निभायी। इस दौरान उन्होने अपनी बहुमुखी प्रतिभा का परिचय दिया और एंकरिंग के साथ ही अपने लाजवाब डासिंग स्टाइल से लोगों का दिल जीत लिया। वहीं जीशान फजल ने अपने लाजवाब अदायगी के जरिये लोगो को मंत्रमुग्ध कर दिया।कार्यक्रम के दौरान मिसेज बिहार श्वेता सिंह और अमन कश्यप की डास जुगलबंदी देखने को मिली। दोनो ने डासिंग अभिनेता गोविंदा पर फिल्माये गीत अंखियो से गोली मारे पर डांस कर लोगों को दीवाना बना दिया।

         पंजाबी बिरादरी की पूर्व उपाध्यक्ष और कार्यक्रम की संयोजक श्रीमती पूनम सलुजा ने बताया कि उन्हें इस बात की बेहद खुशी है उनके द्वारा आयोजित कार्यक्रम में लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि पांच दिवसीय वर्कशॉप में अरोड़ा कैटरर्स के दिनेश अरोड़ा ने अपने  जायकेदार और स्वादिष्ट व्यंजनो की मुफ्त सेवा दी। मैं उनका तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहूंगी। वर्कशाप के दौरान नेल्ड इट , नमस्ते श्री बुटिक , वेसटीन और मोदी केयर के स्टॉल लगाये गये। उन्होंने बताया कि नैचुलर पार्लर की ओर से कार्यकम के विजेताओं को 50 प्रतिशत डिसकाउंट वाउचर और प्रतिभागियों को 20 प्रतिशत डिसकाउंट वाउचर दिये गये। आर भी फोटोग्राफी ने वर्कशॉप के दौरान शानदार फोटो कवरेज की।

         समर वर्कशॉप में अनुमाया ह्यूमन रिसोर्स फाउंडेशन की निदेशक श्रीमती मनीषा दयाल , टीवी के जाने माने अभिनेता जय सिंह राठौर , बिहार प्राइवेट स्कूल एशोसियेशन के संयुक्त सचिव श्री चिरंतन कुमार , यूनाईटड न्यूज ऑफ इंडिया के वरीय अधिकारी श्री प्रेम कुमार , जेनिथ कामर्स एकेदमी के निदेशक सुनील कुमार सिंह , बिरला सन लाइफ इंश्यूरेंस के मैनेजर कुमार संभव और और मिस पटना सपना गोयल बतौर मुख्य अतिथी के तौर पर उपस्थित थे जिन्हें फूल बुके और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में कुमार संभव ने अपनी जादुई आवाज से लोगों का दिल जीत लिया। कुमार संभव ने आवाज की दुनिया के बेताज बादशाह किशोर कुमार के गाये गीत पल पलदिल के पास , इंतहा हो गयी इंतजार की , मेरी भीगी भीगी सी , जहां तेरी ये नजर है के जरिये लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

13-Jun-2018 03:55

कला मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology