22-Dec-2019 09:14

गरीबों की सेवा हमारे लिए सौभाग्य की बात :-सुरेन्द्र द्विवेदी

नक्सल प्रभावित क्षेत्र नौगढ़ के 9 (नौ) मरीजों के मोतियाबिंद का आपरेशन एवं लेन्स प्रत्यारोपण फेको विधि द्वारा किया गया। आर. के. नेत्रालय, महमूरगंज ,वाराणसी। नौगढ़। चन्दौली।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों द्वारा स्थापित स्वयंसेवी -संगठन मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के तत्वावधान में कम्यूनिटी पुलिसिंग!के तहत नौगढ़ थाना परिसर और आर. के नेत्रालय वाराणसी में पूर्व की भाँति आज भी एक साथ निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें आर. के. नेत्रालय महमूरगंज वाराणसी के चिकित्सकों द्वारा निःशुल्क दवाइयाँ तथा चश्मा वितरित किया गया। शिविर में कुल 173मरीजों ने रजिस्ट्रेशन कराया।जिसमें कुल 27मरीजों को मोतियाबिन्द के लिए चिन्हित किया गया।

जबकि नक्सल प्रभावित क्षेत्र नौगढ़ के 9 (नौ) मरीजों के मोतियाबिंद का आपरेशन एवं लेन्स प्रत्यारोपण फेको विधि द्वारा किया गया।ध्यातव्य हो कि कम्यूनिटी पुलिसिंग के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक चन्दौली श्री हेमन्त कुटियाल की पहल पर प्रत्येक बुधवार को नौगढ़ थाना परिसर में मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के तत्वावधान में आर. के नेत्रालय वाराणसी द्वारा निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित किया जाता है, और मोतियाबिन्द के लिए चिन्हित मरीजों को आर. के. नेत्रालय महमूरगंज ले जाकर आपरेशन एवं लेन्स प्रत्यारोपण कराया जाता है ।शिविर में आज मुख्य अतिथि के रूप में ग्राम सभा लालपुर चकिया के कर्मठ प्रधान श्री सुरेन्द्र द्विवेदी ने कँपकपाती हुई ठंढ को देखते हुए कैम्प में उपस्थित सभी गरीबों को अपनी तरफ से ऊनी कम्बल प्रदान किया।

कैम्प में अपना विचार व्यक्त करते हुए श्री सुरेन्द्र द्विवेदी ने कहा कि गरीबों की सेवा करना हमारे लिए सौभाग्य की बात है।कैम्प में जुटे हुए लोगों को सम्बोधित करते हुए श्री द्विवेदी ने कहा कि आज आप सभी ने सेवा का अवसर प्रदान करके हमें धन्य कर दिया है।इसके लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं हैं कि मैं कैसे आप सभी को धन्यवाद दूँ। उन्होंने मातृभूमि सेवा ट्रस्ट और आर.के नेत्रालय द्वारा निजी संसाधनों द्वारा इतने व्यापक स्तर पर विना किसी भेदभाव के सेवा करने को अपने आप में एक कीर्तिमान बताया।इसके लिए उन्होंने मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री संजय कुमार सिंह और आर.के नेत्रालय के प्रबन्ध निदेशक डा.आर.के ओझा की पहल का भी आभार प्रकट किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए देश के प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक डा.आर. के ओझा ने कहा कि अब हमारी पूरी टीम गरीबों एवं बेसहारों की सेवा के क्षेत्र में किर्तिमान बनाने में जुट गई है।ये देखकर हमें गौरव की अनुभूति हो रही है।

शिविर में अपने विचार व्यक्त करते हुए द्विवेदी ग्रुप संस्थान के सह प्रबंध निदेशक श्री रोशन द्विवेदी ने कहा कि मातृभूमि सेवा ट्रस्ट एवं आर. के नेत्रालय की टीम की कर्मठता एवं निस्वार्थ सेवा भाव को देखकर गरीबों का भरोसा और अपेक्षा दोनों बढ़ा है।लेकिन आप सभी के सामुहिक प्रयास ने इस असम्भव से दिखने वाले कार्य को सम्भव बना दिया है।कैम्प का संचालन मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री संजय कुमार सिंह और आभार श्री सुमन्त कुमार मौर्य ने किया। कैम्प में मुख्य रूप से सुप्रसिद्ध रेटिना विशेषज्ञ डा. अतुल शाहु जी,सत्यानन्द रस्तोगी, डा.राहुल प्रधान, कृष्ण कुमार, बसन्त जी, रामा सिंह, डा. स्मृति, डा. अरविन्द,आर. के सिंह, रमेश श्रीवास्तव, श्री प्रवीण नागर, विजय दुबे, विनोद कुमार मौर्य, नखड़ू, अमरेश उपाध्याय, रामनिवास सिंह अभय मिश्रा, विवेक द्विवेदी इत्यादि लोग मौजूद रहे।

22-Dec-2019 09:14

चिकित्सा मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology