28-Dec-2018 10:36

सम्पूर्ण भारत को एकसूत्र में बांधना राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा का लक्ष्य : ई. रविन्द्र कुमार सिंह

समान शिक्षा और समान अधिकार को लेकर राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा पहुँची औरंगाबाद, हुआ भव्य स्वागत

औरंगाबाद, 28 दिसंबर 2018 : 2 अक्टूबर, गांधी जयंती के अवसर पर चंपारण से शुरू हुई राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा पांचवे चरण में आरा, बक्सर, कैमूर, रोहतास के बाद शुक्रवार को औरंगाबाद पहुँची जहाँ यात्रा से जुड़े हुए लोगो का भव्य स्वागत किया गया! यात्रा की शुरुआत सत्येंद्र नगर नर्मदा हाउस से हुई। इस दौरान आयोजित संवाददाता सम्मेलन सह सभा में राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा के संयोजक ई. रविन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा का मुख्य लक्ष्य देश को एक सूत्र में बांधना है। देश में नागरिकों के लिए समान अधिकार, समान नागरिकता और समान का कानून लागू कराना है। सबों के लिए समान शिक्षा, पंचायत स्तर पर एक समान पाठ्यक्रम के तहत मॉडर्न स्कूल स्थापना और सभी बच्चों को एक स्कूल में पढ़ने की व्यवस्था हो, चाहे वो अधिकारियों के बच्चे हो या आम लोगों के। हमारी मांग ये भी है कि राज्य की सभी प्रखंडों में एक मॉडर्न सुपर मल्टी स्पेशल हॉस्पिटल का निर्माण हो, जहां गरीब, मध्यम वर्ग और अमीर एक साथ इलाज करा सके।

उन्होंने कहा कि हमारी इस यात्रा का लक्ष्य किसानों को फसल के लिए उचित समर्थन मूल्य दिलाना भी है। साथ ही हमारी मांग प्रखंड स्तर पर किसान सहायता बाजार की स्थापना कराना है, जहां किसान अपनी फसल बेचें और बदले में उनका भुगतान वहीं तुरंत हो। ताकि बाजार का मूल्य कंट्रोल रहे और बिचौलिए की प्राथमिकता खत्म हो। उन्होंने कहा कि इन्हीं बातों को लेकर हम पूरे प्रदेश में यात्रा कर रहे हैं और लोगों को जागरूक कर रहे हैं। यात्रा के सभी चरण पूरे होने पर 25 फरवरी 2019 को गाँधी मैदान पटना में सवर्ण महारैली का आयोजन किया जायेगा। श्री सिंह ने आर्थिक आधार पर आरक्षण बहाल करने की वकालत करते हुए कहा कि हम आरक्षण का विरोध नहीं करते, लेकिन आरक्षण का निर्धारण आर्थिक आधार पर हो। हमारी एकजुटता ही हमारे अधिकारों की सुरक्षा व संरक्षा को सबल देगा। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियां कहती है कि हम जात-पात की राजनीति नही करते हैं, फिर दलित,महादलित,अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ बना के क्यों रखी है? और सवर्ण प्रकोष्ठ क्यों नही?

सवर्ण समाज के आजादी की लड़ाई है राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा : रोहित सिंह रैकवार कहते हैं। वही रोहित रैकवार ने कहा सवर्ण समाज के आजादी की लड़ाई है राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा जिसमे युवाओ का भरपुर समर्थन प्राप्त हो रहा है! उन्होंने आगे कहा सवर्णो द्वारा स्थापित किया गया विद्यालय, स्वास्थ्य सेवा, उद्योग, बाजार समितियों, किसानों के जीवन को जीवनदायिनी बनाने के लिए 25 फरवरी 2019 को गाँधी मैदान पटना में आयोजित महारैली में अपना महत्वपूर्ण योगदान एकबार फिर दे।

देश मे लागू हो एक समान स्वास्थ्य और शिक्षा नीति : ई. रवीन्द्र कुमार सिंह के इन उद्देश्य को समर्थन देते औरंगाबाद से सभा में मौजूद सुजीत सिंह(मुखिया संघ अध्यक्ष), सुनील सिंह, रितेश सिंह, नृत्युंजय सिंह, प्रशांत सिंह, राजवीर सिंह, विशाल प्रताप सिंह, अशोक कुमार सिंह, वीरेंद्र प्रसाद सिंह, गुप्तेश्वर प्रसाद सिंह, अम्बिका पांडेय, मनीष सिंह, संजय कुमार, रंजीत कुमार सिंह, राजन अभिषेक, प्रमोद रंजन, अमित कुमार सिंह, समरेश कुमार सिंह, बबलू कुमार, के साथ सैकड़ो लोग शामिल हुए।

28-Dec-2018 10:36

जन_संपर्क मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology