27-Sep-2019 11:16

07 नवम्बर गांधी मैदान पटना इतिहास बनाने को बेताब : आशुतोष कुमार

संगठन और समाज से प्रेम होगा, तो गाँव-गाँव घूम कर छोटा-छोटा सहयोग लेकर अपने जिला में बैनर, पोस्टर, हैंडबिल के माध्यम से जन-जन तक संगठन की आवाज को पहुँचा सकते हैं

आशुतोष कुमार की मजबूत इरादों के कारण ही अब संभव लग रहा है कि 7 नवंबर 2019 को बिहार का गांधी मैदान पटना इतिहास लिखने को बेताब हैं। जब भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष कुमार की आगवानी में लगभग 5 लाख भूमिहार ब्राह्मण उपस्थित रहेंगे। यह बताते हुए शेखर शर्मा दिल्ली एनसीआर में भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच फाउंडेशन को मजबूत करने के साथ लाखों लोगों से अपील करते हैं कि हम दिल्ली रहते हुए बिहार आ रहे हैं। 5 अक्टूबर से लगातार बिहार दौरा करेंगे। वर्तमान समय में दिल्ली एनसीआर में भूमिहार ब्राह्मण को एकत्रित करने का प्रयास जारी हैं। हम सब मिलकर राजनीतिक, सामाजिक एवं ऐतिहासिक पृष्ठभूमि तैयार करेंगे। शेखर शर्मा ने बताया कि भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने कुछ आग्रह किया है अपने समाज से, जो इस प्रकार से हैं। भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने समाज से अपील की है कि .... आप तमाम समाज प्रेमियों से एक अपील करना चाहूँगा की आप अपने जिला के सक्षम लोगों से मिलिये और 07 नवम्बर को आहूत भूमिहार ब्राह्मण एकता महारैली नामक महायज्ञ को सफल बनाने के लिये सहयोग मांगिये। सहयोग धन से, जन से और मन से हमें प्राप्त हो। जो भी सहयोग मिलता है उससे अपने जिले में गाँधी मैदान कार्यक्रम को लेकर प्रचार प्रसार तथा समाज के आर्थिक रुप से कमजोर लोगों को गाँधी मैदान तक पहुँचाने में संसाधन की व्यवस्था करें।

यह संगठन किसी नेता, विधायक, सांसद, मंत्री या उद्योगपति द्वारा संचालित नहीं किया जाता है। क्योंकि उद्योगपतियों तथा नेताओं को कभी इसकी जरुरत ही महसूस नहीं हुई हैं। शायद इसीलिए की उन्होंने इतना धन अर्जित कर लिया है, जिससे उनकी आने वाली सात पुस्तें सुरक्षित हो चुकी हैं। यह अति साधारण और माध्यम वर्गीय लोगों का संगठन है, इसिलिए संसाधन या व्यवस्था के लिये संगठन से आर्थिक सहयोग मिलेगा, ऐसी अपेक्षा न रखें। संगठन और समाज से प्रेम होगा, तो गाँव-गाँव घूम कर छोटा-छोटा सहयोग लेकर अपने जिला में बैनर, पोस्टर, हैंडबिल के माध्यम से जन-जन तक संगठन की आवाज को पहुँचा सकते हैं। वहीं 07 नवम्बर को पटना के गाँधी मैदान में अधिक से अधिक संख्या में समाज के लोग आपके जिला से कैसे पहुँचे, उसकी समुचित व्यवस्था कर सकते हैं। आज तक हमने समाज के किसी अत्यंत जरुरतमंद तथा निर्धन व्यक्ति के लिये सोशल मीडिया के माध्यम से सहयोग मांगा है, परन्तु संगठन के लिये हमने कभी किसी से पाँचपैसे का भी सहयोग नहीं मांगा है। जिन्होंने भी स्वेच्छा से जो भी दिया है, हमने सहज स्वीकारा है। जिससे की आज तक संगठन के माध्यम से बिहार व झारखंड से लेकर दिल्ली,0यू.पी और हरियाणा तक 400 से अधिक कार्यक्रम जिसमें संकल्प सभा, रोड शो, बन्दी, धरना या प्रदर्शन को सफल बनाया गया है।

पिछ्ले दो वर्षों में संगठन के खाते में अब तक कुल 01 लाख 70 हजार रुपये का सहयोग समाज के लोगों से प्राप्त हुआ है। जिसका विवरण आप जब चाहें संगठन के प्रदेश कार्यालय से ले सकते हैं। यहाँ तक की श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में सफल आयोजन कराने में पाँच लाख से अधिक खर्च हुए। जिसे संगठन के दो तीन संरक्षकों तथा कुछ पदाधिकारियों के सहयोग से सफल बनाया गया। हमने उस समय भी समाज से सहयोग नहीं माँगा, परन्तु गाँधी मैदान में समाज के पाँच लाख लोगों को पहुँचाने की व्यवस्था करने तथा प्रचार प्रसार में अधिक धन बल की आवश्यकता है। जो की मेरे संरक्षकों या पदाधिकारियों के बस की बात नहीं है। जब गाँव-गाँव घूमता हूँ तो यह महसूस होता है कि समाज के निचले पायदान पर खड़े लोगों की दिली इच्छा है कि हम अधिक से अधिक लोगों को 07 नवम्बर को गाँधी मैदान पटना लेकर चलें, परन्तु अफसोस की आरक्षण, सरकारी दमन,बेरोजगारी और आय के पारम्परिक श्रोतों के ह्रास के कारण उनका जेब इस बात के लिये तैयार नहीं होता है। मैं आशुतोष कुमार आपसे यह वादा करता हूँ अगर हमलोग संसाधन देने में सक्षम हो गये तो पटना का गाँधी मैदान एक इंच भी खाली नहीं रहेगा।

समाज के धन बल से सक्षम लोगों से सादर अपील करना चाहूँगा कि आपसे जितना बन सके इस महायज्ञ को सफल बनाने आर्थिक सहयोग करें। संगठन का खाता विवरण समाचार के साथ प्रकाशित कर रहे हैं। Account Holder: BHUMIHAR BRAHMAN EKTA MANCH FOUNDATION Account Number: 50200034360062 IFSC: HDFC0001897 Branch: NOIDA SECTOR-1 शेखर शर्मा ने दिल्ली व एनसीआर में भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच फाउंडेशन को खुब मजबूत करने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। स्वयं अपनी जिम्मेवारी को समझते हुए अपने समाज के प्रति जिम्मेवार होकर एक-दूसरे तक पहुंच रहे हैं। शेखर शर्मा का नारा है पटना चलों और इतिहास लिखने को मजबूर कर दो, गांधी मैदान पटना को। हम भूमिहार ब्राह्मण मिलकर भारत की अखंडता को बनाए रखने के लिए आगे आ रहें हैं और इसलिए जातिवाद में बंटी समाज को एकबार दिखाना है कि हम ही आपको संभाल सकते हैं। आज की राजनीतिक पृष्ठभूमि समाज को जातिवाद, धर्मवाद, क्षेत्रवाद में बांट कर टुकड़े टुकड़े कर दिए हैं। हमें समाज के लोगों को लेकर भारतीय संस्कृति को बचाना है। इसलिए पटना चलो के नारे को बुलंद करें। जय हिन्द जय श्री परशुराम जी जय श्री राम , याद रखें गांधी मैदान पटना 7 नवंबर 2019 तब ही होगा, बिहार और भारत नव निर्माण।

27-Sep-2019 11:16

जन_संपर्क मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology