10-Jul-2019 06:17

विधानसभा में नीरज कुमार बबलू ने कही वैशाली में हत्याओं की कहानी, जल्दी हो अपराधी पर लगाम

दो सालों से लगातार हत्याकांड से सहमी वैशाली जिला के उठी एक आवाज़

आजकल पुरा बिहार वैशाली की कहानियों में उलझी हुई हैं। लगभग पांच वर्षों में हत्या का गजब सा तांडव चल रहा है। वैशाली जिले में 8 विधायक हैं, लेकिन एक भी विधायक हत्या पर गंभीर नहीं दिखी कभी। भाजपा, जदयू, लोजपा 4 सीट हैं, तो राजद के अकेले 4 सीटे हैं। बहुत खास यह है कि लालू प्रसाद यादव के दोनों पुत्रों तेजस्वी और तेजप्रताप वैशाली के ही विधायक हैं। हत्या काण्ड में लालू प्रसाद यादव के पुत्रों की कोई दिलचस्पी नहीं है। अपने घर के ही लड़ाई-झगड़े में पुरा परिवार व्यस्त हैं। तो किसी विधायक को इस लायक नहीं बनाया है कि वह अपने क्षेत्र में हो रही अपराधों लगाम के लिए आवाज़ उठा सकें।

वहीं रामविलास पासवान 42 साल सांसद रहने के बाद आज राज्यसभा में पहुंच गए, लेकिन 42 साल में हाजीपुर को अपराधियों के लिए सुरक्षित घर बना दिया। हत्या और अपराधों पर इनकी आवाज कभी सुनाई भी नहीं दी। हां एक बात रामविलास पासवान की बड़ी अच्छी थी कि भोज खाने पहुंच जाते और वोट बैंक मजबूत करते रहते थे। लेकिन मोदी के नाम पर खुद भी 2014 में सांसद बने और 2019 में हाजीपुर लोकसभा सीट को ठेका पर बने भाई को मोदी मोदी में ले गये। दुर्भाग्यवश वैशाली की जनता को एक ऐसा प्रतिनिधि नहीं दे पाते जो हाजीपुर के लिए सुरक्षित शहर या जिला निर्माण के लिए एक कदम भी आगे बढ़ पातें।

वहीं, हाजीपुर में विगत लगभग एक वर्ष से लगातार कई हत्याकांड एवं लूट की घटना को लेकर छातापुर भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू ने बिहार विधानसभा में मामला उठाया इस बात की जानकारी देते हुए भाजपा वैशाली जिला अध्यक्ष क्रीड़ा मंच हरेश कुमार सिंह ने बताया कि हाजीपुर शहर के प्रसिद्ध व्यवसायी सह जदयू नेता मुकेश सिंह की हत्या सहित लगभग कई हाईप्रोफाइल हत्याकांड एवं लूटपाट की घटना का गवाह हाजीपुर शहर बनता जा रहा है पर अपराधियों की गिरफ्तारी के बदले एक के बाद दूसरे की हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में वैशाली पुलिस उलझी हुई है।

हाजीपुर शहर में करणी सेना जिला अध्यक्ष सुशील सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता संजीव कुमार सिन्हा ,संतोष कुमार सिंह, भाजपा नेता गुंजन खेमका समेत कई हाईप्रोफाइल हत्या, लूट कांड से वैशाली जिले में दहशत का माहौल बना हुआ इसे लेकर कई बार भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू पीड़ित परिजनों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं से मिलकर घटना की विस्तृत जानकारी ली थी आज बिहार विधानसभा में प्रश्नकाल में मामला उठाकर अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित कराने तथा वैशाली जिले में सक्षम पुलिस अधीक्षक की पदस्थापना की मांग बिहार सरकार से सदन में की ।

10-Jul-2019 06:17

जुर्म मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology