14-Apr-2020 06:30

दीदीजी फाउडेशन ने गरीबों के बीच मनाया सतुआनी का त्योहार

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मोकामा के प्लस टू के शिक्षक श्री अनिल कुमार ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

पटना 14 अप्रैल स्वंय सेवी संगठन दीदीजी फाउडेशन ने समानता अधिकार के जनक संविधान निर्माता बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 129 जयंती और सतुआनी का त्योहार गरीब लोगों के बीच मनाया और उनके बीच राशन सामग्री और कोरोना वायरस से निपटने के लिये मास्क का वितरण किया। राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित समाज सेविका एवं शिक्षिका डॉ नम्रता आनंद ने दीदी जी फाउंडेशन के बैनर तले बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 129 जयंती और सतुआनी का त्योहार गरीब लोगों के बीच मनाया। डॉ नम्रता आनंद ने बताया कि हमने पटना शहर केजगजीवन नगर चितकोहरा झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीब और जरूरतमंद लोगों के बीच सतुआनी का त्योहार मनाया गया जिससे लोग काफी खुश हैं।

हमने उनके बीच राशन साम्रगी सत्तू , प्याज, मिर्च का वितरण किया और लोगों को मास्क भी दिये। डॉ नम्रता आनंद ने बताया कि दीदी जी फाउंडेशन से बहुत सारे लोग जुड़ गए हैं जो हर समय मानवता की सेवा करने में तत्पर रहते हैं ।हमे खुशी होती है उन शिक्षकों के लिए जो कहते हैं मानवता की सेवा करना ही सबसे बड़ा धर्म है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मोकामा के प्लस टू के शिक्षक श्री अनिल कुमार ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

उनके सहयोग राशि से गरीबों ने कोविड-19 भयानक बीमारी में सतुआनी त्योहार मनाया साथ ही फुलवारी प्रखंड के शिक्षक जैनब अंजुम, नीतू , निशा, प्रियंका, नीतीश, चंद्रप्रभा आदि ने भी इस कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अनिल कुमार ने कहा वैश्विक महामारी कोरोना के प्रकोप में गरीब, झुग्गी झोपड़ी,बेसहारा और जरूरतमंद लोगों के बीच सतुआनी त्योहार मनाया गया एवं कोविड-19 मास्क का वितरण किया गया जो सही में मानवता का काम है।

दीदी जी फाउंडेशन की पटना जिला समन्वयक कोमल सोनी ने लोगो को समझाया कि वे सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें। मार्केट में मास्क नहीं मिलने के कारण पिछले कई दिनों से दीदी जी फाउंडेशन की सदस्य ललिता देवी, कोमल सोनी ,जानवी, सीता देवी आदि ने मिलजुल कर मास्क का निर्माण किया। डॉ नम्रता आनंद ने बताया कि सूती कपड़ों को धोकर उपयोग में लाया जा सकता है। जिससे वह गरीब लोग कोरोना के प्रभाव से बचे रहेंगे।दीदी जी फाउंडेशन के रंजीत ठाकुर ने भी अपनी परेशानियों को भूल कर बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जो एक सराहनीय बात है। फाउंडेशन की सदस्य ललिता देवी ने कहा आज हमे इस बात की बेहद संतुष्टि हो रही है कि हम लोगों ने मास्क बनाकर गरीबों के बीच इस्का वितरण किया/ हम सब तब तक मास्क बनाते रहेंगे और इस का शुल्क वितरण करते रहेंगे जब तक करोना वायरस समाप्त नहीं जाता।फुलवारी की शिक्षिकाओं एवं फाउंडेशन के सदस्यों ने झुग्गी-झोपड़ी में रहने सभी लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए भी प्रमुख बातें समझयी। उन्हें स्वच्छता से रहने और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने के लिए समझाया गया साथ ही खान-पान पर संयम बरतने की सलाह दी गयी। सभी लोगों को सोशल डिस्टेंस नाकर रहने को कहा और बार बार साबुन से हाथ धोने की सलाह भी दी गयी।

14-Apr-2020 06:30

धर्म मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology