21-Oct-2019 04:12

12बाँ भरौल छठ महोत्सव... 2019

12 वर्षों तक देश का सबसे बड़ा सांस्कृतिक आयोजन छठ के दिन अनवरत करा कर इतिहास रचा है

बिहार के चर्चित समाजसेवी सुभाष ईश्वर कंगन ने बिहार के बेगूसराय जिले के भरौल में लगातार 12 वर्षों तक देश का सबसे बड़ा सांस्कृतिक आयोजन छठ के दिन अनवरत करा कर इतिहास रचा है कंगन बिहार के उन तमाम युवाओं की तरह सपने देखते हैं जो अपने मिट्टी से बहुत प्यार करते हैं और इसी मिट्टी की खुशबू ने उन्हें लीक से अलग हटकर कुछ करने की प्रेरणा दी.

भरौल गांव के धान और मक्के के खेतों की पगडंडियों के बीच कला सांस्कृतिक,साहित्यिक और धार्मिक इतिहास रचता हुआ एक सफल सुंदर व मनमोहक कार्यक्रम "भरौल छठ महोत्सव" भगवान भास्कर के नाम दिनानुदिन ख्याति को प्राप्त करता जा रहा है,अतिथिस्वरूप दर्शकों के परमपूज्य कदमों की आहट सम्पूर्ण भरौल की धरा को साल मे दो दीन के लिये आह्लादित करती है..उसी आतिथ्य को स्वीकारने के लिए पुनः भरौल की धरती एक बार फिर से मचल रही है.

लगातार 12वें वर्ष इस दो दिवसीय भरौल छठ महोत्सव के अद्भुत आयोजन में इस वर्ष पहले दिन जागरण संघ्या में दिनांक 03/11/19 को राष्ट्रीय फलक के सर्वोच्च झांकीग्रुप ग्रुप के द्वारा आराध्य देव की विभिन्न झाकियां पेश की जाएंगी,साथ ही सांस्कृतिक मंच की शोभा बढ़ाने के लिए विश्वविख्यात सुफी गायका डा. ममता जोशी साथ मे मिथला की आन मान और शान मैथली ठाकुर होगी,समस्तीपुर की बेटी हाल मे मुम्बई मे धुम मचा रही है स्नेह उपाध्याय भी मौजूद रहेगी..

अमांत्रण तो एक साल पहले ही आप सभी लोगों को मिल जाता है,प्रभु के भक्ति में डूबे कला संस्कृती का यह रंगमंच भक्ति साधना रस्वस्वादन करवाने हेतु भरौल की सांस्कृतिक धरा पर जरूर आने की कृपा करें,वहीं कार्यक्रम के दुसरे दिन की प्रस्तुति 04-11-2019 ..दर्शकों के दिल जीतने अंतरराष्ट्रीय फलक पर अपने गायकी की छाप छोड़ने वाले श्रधेय श्री चंदन दास और पूर्निमा श्रेस्ठा जी का भरौल आगमन हों रहा है..जिनका गायन सैकरों हिन्दी सिनेमा मे दिया जा चुका है,इसके साथ भोजपूरी सिनेमा मे धूम मचाने वाली सुप्रसिद्ध अदाकारा अक्षरा सिंह सांस्कृतिक रंगमंच पर पधार रही है,कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हे बढ़ती लोकप्रियेता से जलन है,जो इतना बड़ा आयोजन करने या करबाने के लिये सोच भी नहीं सकते हैं वैसे भी लोगों को भरौल की पावन धरा पर स्वागत है. अरनव मीडिया एंड एंटरटेनमेंट (पटना) प्रचार-प्रसार का कार्य देख रहा है.

21-Oct-2019 04:12

धर्म मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology