CIN : U22300BR2018PTC037551
Reg No.: 847/PTGPO/2015(BIHAR)

94714-39247 / 79037-16860
15-Nov-2019 07:45

महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर शोक सभा का आयोजन

डॉक्टर वशिष्ठ नारायण सिंह ट्रस्ट द्वारा संचालित शुक्रिया वशिष्ठ कार्यालय में महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर शोक सभा का आयोजन किया गया इसमें शुक्रिया वशिष्ठ के प्रमुख भूषण कुमार सिंह बबलू डॉ विजय राज सिंह शैलेश कुमार सिंह अनूप नारायण सिंह हरेंद्र सिंह वशिष्ठ नारायण सिंह के भतीजे मुकेश कुमार सिंह अदम्या अदिति गुरूकुल के गुरु डॉ एम रहमान मुन्ना जी एलिट इंस्टीच्युट के प्रमुख अमरदीप झा गौतम गणितज्ञ एमके झा, आरके झा विपिन कुमार सिन्हा इन कुमार सिंह पुष्पराज भी उपस्थित थे

वशिष्ट बाबु के निधन से हम सब मर्माहत है. उनके निधन से जो क्षति हुई है उसकी पूर्ति नहीं की जा सकती है, वशिष्ट बाबु पर अनुराग बसु हिंदी फिल्म गणित का निर्माण कर रहा है फुल के माध्यम से वशिष्ट बाबु को पुनर्जीवित किया जाएगा

इस अवसर पर शुक्रिया वशिष्ठ संस्थान के प्रमुख भूषण कुमार सिंह बबलू ने बताया कि वशिष्ट बाबु के निधन से हम सब मर्माहत है. उनके निधन से जो क्षति हुई है उसकी पूर्ति नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि उनके ज्ञान विज्ञान को लेकर चलने वाला संस्थान शुक्रिया वशिष्ठ पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ संचालित होगा.

इस अवसर पर शुक्रिया वशिष्ठ के प्रमुख सदस्य अनूप नारायण सिंह ने बताया कि वशिष्ट बाबु पर अनुराग बसु हिंदी फिल्म गणित का निर्माण कर रहा है फुल के माध्यम से वशिष्ट बाबु को पुनर्जीवित किया जाएगा। वशिष्ट बाबू के अंतिम इच्छा थी कि बिहार के गरीब छात्रों को आईआईटी और मेडिकल तक पहुंचाया जाए उनके आदर्शों को लेकर भी आवश्यक आगे बढेगा प्रतिवर्ष 40 गरीब असहाय छात्रों को उनके नाम पर निशुल्क आवासीय और शिक्षा की व्यवस्था की जाएगी यह उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

इस अवसर पर डॉ विजय राज सिंह ने बताया कि वशिष्ट बाबु इस सपने हमेशा जिंदा रहेंगे उन्होंने बिहार में ज्ञान विज्ञान को लेकर जो सपना देखा है वह उनका संस्थान हर हाल में पूरा करें इस अवसर पर शैलेश कुमार सिंह ने कहा कि मैं नितीश कुमार का आभार व्यक्त करना चाहते हैं कि वशिष्ट बाबू को मरणोपरांत उचित मान सम्मान दिया गया है।

15-Nov-2019 07:45

परम्परा मुख्य खबरें

Copy Right 2019-2024 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology