21-Dec-2019 08:30

बढती ठंड को लेकर नगरपालिका परिषद की अलाव व्यवस्था धडाम

जिले की नगर पंचायत आगे नगर पालिका परिषद फिसड्डी

जनपद फतेहपुर शीतलहर से समूचे भारत मे लगभग एक हफ्ते से भीषण ठंड का कहर जारी है। ठंड के चलते प्रदेश सरकार ने जहां मौसम साफ होने तक स्कूल कालेज बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। वहीं सरकारी कार्यलयो मे दफ्तर पहुंचने का टाइम बढ़ा दिया गया है।

भीषण ठंड होने के बावजूद नगर पालिका अलाव की व्यवस्था बिल्कुल धड़ाम है। जबकि हर वर्ष नगर पालिका द्वारा सभी चौराहों में और मोहल्लों में अलाव की व्यवस्था की जाती थी। ताकि मोहल्ले वासी और चलते हुए राहगीरों को ठंड से बचने के लिए यह सुविधा मिल सके।

लेकिन इस वर्ष नगर पालिका परिषद की मनमानी से अभी तक अलाव की कोई व्यवस्था नहीं हो पायी है। जिससे राहगीरों और मोहल्ले वासियों को असुविधा हो रही है। जहां तक बात की जाए तो पैसे वालों के लिए ठंडी हो या गर्मी का मौसम एक सा रहता है। लेकिन मध्यम परिवार व गरीब तबका तो सरकार की सुविधाओं पर ही निर्भर रहता है।

नगर पालिका द्वारा ठंडी शुरू होते ही अलाव की व्यवस्था कर दी जाती थी इस बार ना होने से राहगीरो और मोहल्ले वासियों को अधिक ठंड पडने से असुविधा हो रही है। जबकि नगर पालिका द्वारा रैना बसेरा, कंबल वितरण अलाव आदि की व्यवस्था के नाम पर हर वर्ष लाखों रुपए का खर्च दिखाया जाता है।लेकिन बंदरबांट के चलते दो-तीन बार ही लकड़ी डलवा कर बकाया बजट की रकम को डकार लिए जाता है।

21-Dec-2019 08:30

पर्यावरण मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology