03-Jul-2019 03:13

प्रो राज चित्रकार का कला डिजाइन व आर्किटेक्ट के क्षेत्र में 19 वर्षों का सफरनामा

उनका सफलता का पंच लाइन है टॉपर हूं टॉपर ही बनाना प्राथमिकता है

28 नवंबर वर्ष 2000 को आरएफएस की नींव पड़ी, उस समय बिहार में कला ,डिज़ाइन व आर्किटेक्ट के क्षेत्र में जागरूकता का अभाव था. प्रो राज चित्रकार ने कला के क्षेत्र में वी एफ ए की तैयारी व निफ्ट एनाआईडी की तैयारी के माध्यम से अपने बिहार राज्य का नाम रौशन किया.

इन्होने अभी तक पाँच हजार से ज्यादा निफ्टीयन बनाया है.प्रोफेसर राज चित्रकार कहते हैं कि विद्यार्थियों का ज्यादातर रुझान मेडिकल इंजीनियरिंग के क्षेत्र में है लेकिन मैट्रिक इंटर के बाद डिजाइन एवं आर्किटेक्चर के क्षेत्र में भी बेहतर विकल्प मौजूद है छात्र निफ्ट एनआईडी व आर्किटेक्चर के क्षेत्र में करियर का चुनाव कर सकते हैं जेइई मेन मे असफल छात्र जेइई मेन पेपर 2 व नाटा की तैयारी कर अपने करियर को मुकाम दे सकते हैं.

प्रो राज चित्रकार ने कहा कि डिजाइन के क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी व नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन एक उपयोगी संस्था है .बच्चे फैशन डिजाइनर व वीडियो कम्युनिकेशन व टैक्सटाइल इंडस्ट्री में इनकी डिमांड है.यह डेडीकेशन के साथ एजुकेशन देने वाले प्रो राज चित्रकार की पहचान है. आज के समय में आरएफएस के बच्चे देश ही नहीं विदेशों में भी अपनी पहचान बना रहे हैं इनकी कड़ी मेहनत का प्रतिफल है.

उनका सफलता का पंच लाइन है टॉपर हूं टॉपर ही बनाना प्राथमिकता है इसलिए बच्चों को सबसे पहले जेनरल एचिवर व विनर बैच बनाकर सौ फिसदी रिजल्ट देते है. इसलिए रिजल्ट इनका पहले ही से पता होता है कि किन बच्चों का होना है. प्रो राज चित्रकार बिहार के ऐतिहासिक नालंदा जिले के चंडी प्रखंड के रहने वाले हैं तथा अपने समय के जेइई मेन पेपर 2 के टॉपर छात्र रहे हैं। इनके संस्थान में भी उनकी उपलब्धि उनके छात्रों में नजर आती है जो सिर्फ परीक्षा पास करने के लिए नहीं टॉपर बनने के लिए इनके संस्थान में आते हैं.संस्था के चेयरमैन प्रोफेसर राज चित्रकार ने इस वर्ष के सफल छात्रों को बधाई दी है और उनके बेहतर कैरियर के लिए शुभकामनाएं दी संस्था में अभी नए बैच का माहौल बना हुआ है दूसरी बैच प्रारंभ हो रहा है. इसके लिए छात्र नामांकन ले सकते हैं विदित हो कि एनआईडी की लिखित परीक्षा 6 जनवरी को एवं स्टूडियो टेस्ट 14 मई को हुई थी बेहतर कैरियर के लिए निफ्ट एनआइडी के विशेषज्ञ प्रोफ़ेसर राज चित्रकार से जानने के लिए 9835000222 पर कॉल करें या www.rfsedu.com विजिट कर उलझन दूर करें .इनका मानना है कि यदि छात्र 8 -9 महीने कड़ी मेहनत करें तो निफ्ट, एनआईडी व बीआर्क में 100 फ़ीसदी सफलता पाया जा सकता है

03-Jul-2019 03:13

फिल्म मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology