25-Oct-2019 06:17

फ़िल्म निर्माण क्षेत्र में संसाधन की कमी से भटकने वाले कलाकारो को बजरंगा प्रोडक्शन हाउस बिहार में देग

निर्देशक अजय एजे ने पटना को कर्मभूमि बताते हुए इस प्रोडक्शन हाऊस को बिहार की प्रतिभाओं के लिए सुनहरा मौका बताया और कहा कि इससे बिहार की प्रतिभा का संसाधन के अभाव में बिखराव नहीं होगा

पटना, 25 अक्टूबर : बिहार के कलाकारों को फ़िल्म निर्माण के क्षेत्र में एक बेहतर संसाधन के साथ तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए बजरंगा फिल्म्स प्रोडक्सन हाउस की शुरुआत होटल रिपब्लिक,  एग्जिबिशन रोड, पटना में हुई है। इस प्रोडक्सन हाउस से मेगा सीरियल, फ़ीचर फिल्म, वेब सीरिज बनाने की योजना है। इस मौके पर फ़िल्म के कलाकार श्रृतु सिंह, गौरव बिश्वम्भर और निर्माता मुकुद तिवारी, निर्देशक अजय (एजे), डीओपी पवन सिंह राठौर मौजूद रहे।

बजरंगा प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत को लेकर निर्माता मुकुंद तिवारी ने कहा कि वे बिहार से हैं और 25 सालों से फ़िल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने साल 1995-96 में दिल्ली दूरदर्शन के लिए प्रेमचंद पर टेली फील्म भी किया। पटना रंगमंच से जुड़े रहे। पटना दूरदर्शन में 52 एपिसोड फिक्शन सीरियल किया। लखनऊ और रांची दूरदर्शन के लिए भी काम किया। फिर etv नेटवर्क में फिक्शन प्रोड्यूसर के रूप में लंबे वक्त तक सेवा दी। जब वहां न्यूज़ की शुरुआत हुई तो उन्होंने etv छोड़ा। उन्होंने बताया कि मुंबई में बिहार के कलकारों की हालत देख एक बिहारी होने के नाते लगा कि मुझे बिहार में कुछ करना चाहिए। इस लिये मैंने इसकी शुरुआत की है। अभी हमने अपनी ही कंपनी से सिरियल हीरो हीरालाल की शुरुआत की है, जो 264 एपिसोड का है। इसके बारे में भी प्रेस वार्ता दिसंबर में करेंगे, जब पूरी टीम एक साथ मौजूद रहेगी। 

वहीं दरभंगा के बेहटा ग्राम निवासी निर्देशक अजय एजे ने पटना को कर्मभूमि बताते हुए इस प्रोडक्शन हाऊस को बिहार की प्रतिभाओं के लिए सुनहरा मौका बताया और कहा कि इससे बिहार की प्रतिभा का संसाधन के अभाव में बिखराव नहीं होगा और हम यहीं बिहार में अच्छी फिल्में और वेब सीरीज बना सकेंगे। उन्होंने कहा कि अपनी फिल्मी लाइफ में दिल्ली, मुंबई और पटना में मैनें खूब संघर्ष किया है। दिल्ली AFT से फ़िल्म एंड टेलीविजन और डायरेक्शन में डिप्लोमा किया है।

पिछले साल मुझे बतौर डायरेक्टर कुणाल सिंह, आकाश सिंह, काजल राघवानी और सीमा सिंह जैसे दिग्गजों के साथ काम करने का मौका फ़िल्म भौजी पटनिया में मिला। अभी हम दुलरी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। इसी बीच हमारी मुलाकात मुकुल तिवारी से हुई, जिन्होंने मुझे टीवी सीरियल हीरो हिरालाल के लिए डायरेक्ट के रूप में मौका दिया और उसका निर्माण इसी प्रोडक्शन हाउस से हो रहा है। तो मुझे लगता है कि बजरंगा प्रोडक्शन हाउस पटना में एक बेहतर शुरुआत है। 

25-Oct-2019 06:17

फिल्म मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology