04-Jun-2018 11:03

अपराधियों और थानाध्यक्षों पर लगाम लगाने में फिसड्डी पुलिस अधीक्षक

लगभग महिने हो गये और पुलिस अधीक्षक आज तक अपने थानाध्यक्षों को नहीं समझ पायें। थानाध्यक्षों से सहयोग नहीं मिलने का ही असर है कि अपराध पर लगाम लगाने में पुलिस अधीक्षक विफल हो रहे हैं।

लंबे समय से वैशाली अपराधियों का एक मुख्य केंद्र बन गया हैं। राजनीति में वैशाली के अंदर लगभग सांसदों और विधायकों पर आपराधिक मामले चल रहे हैं। इस बात में किसी को कोई संदेह नहीं है कि वैशाली में अपराध का ग्राफ इनके वगैर संभव हैं। सांसदों और विधायकों ने जिला स्तरीय पदाधिकारीयों पर पैरवी का बोझ रोज रोज डालते हैं। जिसके लिए सबूत की नहीं सही जाँच की व्यवस्था की जरूरत है। पदाधिकारियों के फोन रिकार्ड और सरकारी कार्यालय में नेताओं के चक्कर लगाने की गतिविधियों से ही स्पष्ट हो जाएगा। जिला में नये जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के आने के बाद भी काम नहीं हो पाना बहुत ही दुखद् हैं। पदाधिकारी काम की जगह पैसे उगाही में ज्यादा समय दे रहे हैं। अपराधियों को रोकने के जगह अपराधीयों की संख्या कैसे बढ़ाई जाए, इस पर ज्यादा ध्यान रखें हुए हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि वैशाली जिले में काम करना पदाधिकारीयों के लिए बहुत मुश्किल होता हैं। लेकिन जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को पुराने पदाधिकारियों को हटाकर नये युवाओं की टीम गठित करने की जरूरत है। ताकि वह जिम्मेदारी के साथ काम करें और अपने आप को साबित भी करें।

कई हत्याकांड पिछले कुछ महिनों में हुई, जिसका बीजारोपण राकेश कुमार के समय किया गया, थानाध्यक्षों को खुलेयाम गुंडे तैयार करने को कहा गया। जिसका परिणाम ही है कि आज सुशील हत्याकांड में दर्जनों निर्दोषों को जेल में डाल रखा हैं और अपराधी को पुलिस खुलेयाम छोड़ रखी है। जिन्होंने भी आवाज उठाई उनके उपर प्राथमिकता दर्ज कर समाज को डराने का करने में लगी हुई हैं पुलिस। तो आम आदमी भी कम नहीं है और प्रशासन के गलत कार्यों का पूरजोर विरोध भी कर रही हैं। लेकिन वैशाली प्रशासन पर जू तक नहीं रेंग रहा है। वहीं रविवार को हाजीपुर के गांधी चौक पर एक महान एकता का परिचय दिया गया।

करणी सेना के जिलाध्यक्ष एवं मार्बल व्यवसायी सुशील ¨सह हत्याकांड के विरोध में स्थानीय गांधी चौक पर आयोजित अनिश्चितकालीन आमरण अनशन तीसरे दिन रविवार को भी जारी रहा।... करणी सेना के जिलाध्यक्ष एवं मार्बल व्यवसायी सुशील ¨सह हत्याकांड के विरोध में स्थानीय गांधी चौक पर आयोजित अनिश्चितकालीन आमरण अनशन तीसरे दिन रविवार को भी जारी रहा। स्व. सुशील ¨सह न्याय मोर्चा के तत्वावधान में शुरू किए गए आमरण अनशन पर बैठे राष्ट्रीय युवा गांधी संघ के जिलाध्यक्ष नवनीत कुमार, जिला सचिव वैभव कुमार एवं सदस्य राणा ¨सह का सदर अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने रुटीन चेकअप किया। चेकअप के दौरान चिकित्सकों ने ब्लड प्रेशर में उतार-चढ़ाव और स्वास्थ्य में आ रही गिरावट के बारे में बताया। सभी अनशनकारियों को सदर अस्पताल के चिकित्सक के निर्देश पर स्लाइन चढ़ाया जा रहा है। चिकित्सक के अनुसार सभी के स्वस्थ्य में लगातार गिरावट आ रही है। रविवार को अनशन स्थल पर कई दलों एवं संगठनों के प्रतिनिधि तथा समाजसेवियों ने पहुंच कर अनशनकारियों का हाल जाना तथा उनसे कहा कि वे सभी हर परिस्थिति में आपके साथ है।

वहीं लगातार जिला प्रशासन की उदासीनता देखने को नजर आ रही हैं। अनशन स्थल पर प्रशासन के किसी वरीय पदाधिकारी के नहीं पहुंचने पर सभी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त किया तथा कहा कि यह जिला प्रशासन की संवेदनहीनता को उजागर करती है। अनशन के तीसरे दिन भी शहर की कई महिलाएं तथा महिला संगठन से जुड़ी नेत्री भी अनशन स्थल पर पहुंचीं। अनशन स्थल पर पहुंचने वाले लोगों में मुख्य रुप से सांसद प्रतिनिधि अवधेश कुमार सह लोजपा जिलाध्यक्ष ठाकुर इंदुभूषण करणी सेना के सीतामढ़ी, मोतीहारी, सहरसा, औरंगाबाद जिला के सदस्य, वेगुसराय के राष्ट्रीय युवा गांधी संघ के जिलाध्यक्ष राहुल कुमार, अजीत कुमार ¨सह, रवीन्द्र कुमार ¨सह, प्रशांत कुमार, कमल प्रसाद, प्राजीत वर्मा, अखिल भारतीय अपराध विरोधी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत ¨सह, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष परमहंस कुमार ¨सह, वीर कुंवर ¨सह विकास संस्थान के सचिव अजय ¨सह, भारतीय विद्यार्थी परिषद के परमहंस, करणी सेना के प्रदेश महासचिव राकेश कुमार ¨सह आदि शामिल है। अनशनकारियों के समर्थन में भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य प्रो. अजीत कुमार ¨सह के नेतृत्व में स्थानीय लोगो ने अनशन स्थल के निकट गांधी चौक पर मानव श्रृखंला का निर्माण किया।

04-Jun-2018 11:03

भारत_दर्शन मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology