18-Jan-2020 10:53

गणतंत्र दिवस पर अशांति फैला सकते राष्ट्रविरोधी तत्व

भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। दोनों देशों की खुली सीमा का लाभ उठाकर भारत विरोधी संगठन देश के महानगरों में कोई बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।...

रक्सौल । भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। दोनों देशों की खुली सीमा का लाभ उठाकर भारत विरोधी संगठन देश के महानगरों में कोई बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इसकी खबर सुरक्षा एजेंसियों को मिली है। जिसमें आगामी गणतंत्र दिवस के मौके पर अशांति फैलाने की साजिश की संभावना व्यक्त की गई है। इसके मद्देनजर स्थानीय प्रशासन को सतर्क किया है। सीमावर्ती ग्रामीण रास्तों, रेलखंडों, संवेदनशील रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी गई है। डीएसपी संजय कुमार झा ने बताया कि बॉर्डर संवेदनशील है। सीमावर्ती थानों को सतर्कता का लगातार निर्देश दिया जा रहा है। गणतंत्र दिवस के मौके पर सीमावर्ती थानाध्यक्षों को वाहन जांच व अन्य सुरक्षा एजेंसियों से समन्वय स्थापित कर और बेहतर करने का आदेश दिया है।

इसकी लगातार समीक्षा भी की जा रही है। इधर दाऊद इब्राहिम का नेपाल के काठमांडू में अपना बड़ा अड्डा है। इसकी जानकारी गहन पूछताछ में एजाज लकड़ावाला ने सुरक्षा एजेंसियों को दी है। यह बात उजागर होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सीमावर्ती क्षेत्र में उसका संपर्क और संबंध तलाशने में जुटी हैं। भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से तैनात अधिकारियों ने भी इस बात की पुष्टि की है। बताया कि दोनों देशों के सीमावर्ती क्षेत्र में इसका कनेक्शन होने की संभावना है। जिसे सुरक्षा एजेंसियां तलाश कर रही हैं। इसके मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया है।

फिलहाल स्थानीय अधिकारी इस संबंध में अधिकारिक तौर पर कुछ भी बताने से इन्कार कर रहे हैं। सीमावर्ती ग्रामीण रास्तों से भारत में भेजे जाते नकली नोट अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम सीमावर्ती ग्रामीण रास्तों से भारत में नकली नोट भेजता है। यहां बता दें कि लकड़ावाला को बीते आठ जनवरी को बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार किया गया है। दाऊद के भारतीय नकली मुद्रा के धंधे के बारे में उसने अहम जानकारी दी है। एजाज लकड़ावाला भी कभी दाऊद गिरोह का सदस्य था।

उसका कनेक्शन बिहार के सीमावर्ती जिले जो नेपाल से सटे हैं, वहां से भी होने के संभावना है। नेपाल की राजधानी काठमांडू के अलावे सीमावर्ती रक्सौल अनुमंडल से सटे नेपाल के पर्सा, बारा, रौतहट जिले में भी उसका कनेक्शन होने की संभावना है। इस दौरान उक्त क्षेत्रों में कब आया और कहां ठहरा इसकी जानकारी पुलिस जुटा रही है। डी कंपनी के संचालक की पकड़ थाइलैंड और बांग्लादेश के अलावे नेपाल में भी है।

18-Jan-2020 10:53

भारत_दर्शन मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology