25-Mar-2020 10:16

नोयडा के लाखों सक्षम परिवार असक्षम परिवार को एक वक्त का राशन के लिए 500 तक दे मदद : ऋषि सिंह

अगर किसी भी प्रकार की सहायता की जरूरत हो तो मेरे संपर्क नंबर पर आप बात कर सकते हैं : 98736 44409

इंदु मां ग्रुप रियल एस्टेट क्षेत्र में एनसीआर के अंदर लगभग 10 वर्षों से काम कर रही है। इंदु मां रियल स्टेट के सी ई ओ ऋषि सिंह ने टेलिफोनिक बातचीत में बताया इस विकट संकट में सक्षम परिवारों को आगे आना चाहिए। ऋषि बताते हैं कि इंदु मां ग्रुप रियल एस्टेट में पिछले 10 सालों से काम कर रही है। इस अवधि में हम लोगों ने लगभग 5000 से ऊपर परिवारों को घर दिया है। जिससे उन्होंने अपना एक बहुत ही सुंदर आशियाना नोएडा के अंदर स्थापित कर लिया है। अगर हम बात करें तो नोएडा के अंदर लगभग 5-7 लाख ऐसे लोग हैं जो सक्षम है और किसी न किसी प्रकार से अपने घर या आशियाना बना चुके हैं या खरीद चुके हैं। ऐसे परिवारों को उन गरीब मजदूरों के लिए आज सोचने की जरूरत है जिन्होंने उनके लिए एक बहुत ही सुंदर आशियाना बना कर दिया। वह सभी मजदूर जो दिन रात मेहनत कर हमारे लिए एक छत का निर्माण किया, जिस छत के नीचे आज हम सभी बहुत आराम से जीवन यापन कर रहे हैं। यह वक्त उन लाखों परिवार को एक कदम आगे बढ़कर मजबूत करने की जरूरत है। आज वह सभी मजदूर जिन तक बीमारियां बहुत आसानी से पहुंच जाएंगी, उन्हें हमारी छोटी सी मदद और सहयोग से लड़ने का साहस पैदा होगा। सक्षम सभी गरीब बंधुओं के लिए आज हम खड़े होंगे तभी आने वाले समय में पुनः हमारे लिए ये खड़े रहेंगे और फिर एक बड़े बड़े अभियानों के रूप में हमें नोएडा एनसीआर के अंदर इमारत बना कर देंगे।

हमारा अनुरोध है कि नोएडा के अंदर आज लगभग 5-7 लाख फ्लैट है जो बहुत अच्छे से संपन्न है। उन सभी संपन्न लोगों से आग्रह है कि आप जितना ज्यादा हो सके अपने उन भाइयों के लिए मदद करें जिन्होंने आपके लिए छत बनाएं। लेकिन मेरा सिर्फ इतना ही कहना है कि आप कितनी मदद करेंगे वह आप पर निर्भर करता है। लेकिन मेरा एक छोटा सा अनुरोध है कि आप अपने जिस क्षेत्र में भी रहते हैं उसी क्षेत्र के राशन की दुकानों पर जाकर एक परिवार के लिए एक वक्त का राशन का खर्चा उस दुकानदार को देते हैं। वह उस राशन दुकानदार से एक पर्ची लेकर हस्ताक्षर करा ले और अपने बिल्डिंग के या कहें अपने सोसाइटी के चौकीदार को दे दे और उन्हें समझा दे वैसे सभी गरीबों तकिया पर्ची पहुंचाएं जो सक्षम है। आपके एक छोटी सी मदद से लाखों परिवार लाभान्वित हो जाएगा। मैं जिन परिवारों से आग्रह कर रहा हूं उन्हें एक और रास्ता सुलझाने का प्रयास कर रहा हूं कि एक परिवार का प्रतिदिन का खर्च लगभग 200 रुपए के आसपास होगा आप कम से कम ₹200 का मदद जरूर करें। वही आप अगर ₹200 से ज्यादा की मदद करना चाहते हैं तो दो ₹200 का कूपन यानी पर्ची तैयार करके अपने सिक्योरिटी गार्ड को चौकीदार को दे दे। इसका फायदा यह होगा कि ज्यादा से ज्यादा परिवारों को इसका लाभ पहुंच पाएगा।

यह एक विषम परिस्थिति है जिसमें हमें आगे आकर अपने उन भाइयों के लिए एक सहयोग पहुंचाना है जो हमें घर में बैठने का मौका सुरक्षित दिया है। यह बहुत ही आवश्यक है कि हम इस संकट की घड़ी में अपने परिवार को मदद करें। घर का सपना जैसे आपका पूरा हुआ है वैसे ही आने वाली पीढ़ियों की भी पूरी हो यह अब आपके हाथ में है। आप अपने उन दिनों को याद करें जब आप अपने रहने के लिए दिल्ली एवं एनसीआर जैसी जगह में सहयोग ढूंढते फिरते रहे होंगे। और आपको जो सहयोग मिला होगा और उसी सहयोग से आज आप अपने घर में चैन की नींद या चैन की जिंदगी बिता रहे होंगे। उसी परिकल्पना को आगे बढ़ाइए जिस घर में आप बैठे हैं जिस छत के नीचे आप सांसे ले रहे हैं उसमें कितने परिवार की खून पसीने लगे। आज यह वक्त नहीं है सोचने समझने का क्यों न मजदूर गरीबों ने खून पसीने का पैसा जरूर लिया है पर वो आज भी असक्षम ही हैं। हमें उन्हें मजबूत करना है। हमारी मजबूती उनके जीवन को एक मजबूत सहारा दे। हमारा एक छोटा सा कदम लाखो दुआएं देकर जाएगा। आज देश को इस बात की जरूरत है कि हम सब मिलकर अपने आसपास के असक्षम लोगों की छोटी-छोटी मदद करें। इस मदद से जो आत्मा शांति मिलेगी वह शायद हमें अपना घर खरीदते समय भी ना मिला होगा। आज आपकी एक छोटी सी मदद आपके सभी मजदूर भाइयों के लिए अमृत का काम करेगा।

अंत में इंदु मां ग्रुप के सी ई ओ ऋषि सिंह कहते हैं कि हमने पिछले 10 सालों से हजारों परिवारों के लिए घर बनाएं। उनके विश्वास पर शतप्रतिशत खरा उतरा हूं। और इसी विश्वास से मैं कहता हूं कि यह संदेश जन-जन तक पहुंचाया जाए ताकि हर लोग आगे बढ़कर मदद के हाथ बढ़ा सकें। मुझे पूर्ण विश्वास है नोएडा के अंदर लाखों परिवारों के द्वारा लाभ गरीब मजदूरों के लिए मदद का हाथ आज और अभी से बढ़ना शुरू हो जाएगा। मेरा फिर से पुनः आग्रह है कि आप सभी सक्षम परिवार एक बार अपने घर की छत की तरफ देख ले और विचार करें कि हमें कैसे मदद करना है। आप एक वक्त का एक परिवार को भोजन की व्यवस्था करते हैं तो ईश्वर आपको हजारों लाखों वक्त का भोजन उपलब्ध कराने की शक्ति देगा। आप सभी को मेरा सादर अभिनंदन और वंदन है कि संकट की घड़ी में आप सभी सामने आकर अपने देश को एक मजबूत रात करें।

25-Mar-2020 10:16

भारत_दर्शन मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology