07-Aug-2019 07:52

वेटेरन इंडिया के जिला अध्यक्ष बने शैलेश कुमार सिंह आईटी प्रभारी रौशन चौधरी

ग्लोबल वार्मिंग से आक्रांत सम्पूर्ण विश्व में व्याप्त के दुष्परिणाम स्वरूप प्रदूषित वातावरण के संतुलन हेतु वृक्षारोपण व जल संचयन पर भी कार्य होगा

समस्तीपुर, दिनांक-06-08-2019. आज वेटेरन इंडिया के नेशनल जॉइन्ट सेक्रेटरी वेटेरन सुधीर कुमार सिंह के द्वारा समस्तीपुर के सोशल मीडिया और डाक विभाग को नई ऊंचाई देने वाले शख्सियत वेटरन शैलेश कुमार सिंह को 'वेटरन इंडिया' का कैप और बैच पहनाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विनय कुमार मिश्रा जी और प्रदेश अध्यक्ष श्री कमलेश कुमार द्विवेदी जी के ओर से जिला अध्यक्ष समस्तीपुर के पद पर सुशोभित किया गया।

संगठन के उद्देश्य और औचित्य पर प्रकाश डालते हुए में राष्ट्रीय संयुक्त सचिव श्री सिंह ने कहा कि 'वेटेरन इंडिया' एक राष्ट्रीय स्तर का राष्ट्रवादी संगठन है। जो देश की प्रगति और विकास हेतु सतत प्रयत्नशील और समर्पित है तथा संगठन के संविधानानुसार आम जनों समेत कोई भी वैसी शख्सियत,सेवानिवृत / सेवारत कर्मचारी / पदाधिकारी भी इसके सदस्य हो सकते हैं।

जो राष्ट्र भक्ति में विश्वास रखते हुए राष्ट्र के विकास तथा राष्ट्र नव-निर्माण में बिना भेद-भाव के सहयोग करना चाहते हों। बताते चले कि वर्तमान में इस संगठन से जहां एक ओर सेना के सेवानिवृत लेफ्टिनेंट जेनेरल, मेजर जनरल, एयर मार्शल, कर्नल जैसे उच्च सैनिक पदाधिकारी तो दूसरी ओर असैनिक क्षेत्र में वाईस चांसलर, एसडीएम जैसे सैकड़ों भुतपूर्व व वर्तमान पदाधिकारी भी इसके सदस्य हैं। इस सादे कार्यक्रम में संगठन के नेशनल जॉइंट सेक्रेटरी और नव-नियुक्त पदाधिकारियों के बीच बहुत देर तक संगठन के प्रचार और प्रसार के साथ समस्तीपुर जिले में वेटरन इंडिया को मजबूती प्रदान करने पर चर्चा हुई।

साथ ही जिले के ही वेटेरन रौशन चौधरी जी को जिले का आई टी प्रभारी बनाया गया। इस अवसर पर संगठन के नेशनल जॉइन्ट सेक्रेटरी वेटेरन सुधीर कुमार सिंह ( रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल ) ने कहा कि इन दोनों विभूतियों से पूरी उम्मीद के साथ विश्वास जताया कि आनेवाले दिनों में संगठन को मजबूती तो मिलेगा। साथ ही ग्लोबल वार्मिंग से आक्रांत सम्पूर्ण विश्व में व्याप्त के दुष्परिणाम स्वरूप प्रदूषित वातावरण के संतुलन हेतु वृक्षारोपण व जल संचयन पर भी कार्य होगा। कार्यक्रम के अंत में नाव-नियुक्त जिला अध्यक्ष शैलेश कुमार सिंह ने कहा कि यह मेरे लिए बड़े गर्व की बात है कि अब मैं इस संगठन से जुड़कर राष्ट्र के विकास और प्रगति में सहभागी बन सकूंगा तथा समाज में व्याप्त दहेज-प्रथा, नशामुक्ति, पर्यावरण सुधार, भ्रूण-हत्या, जल संचयन हेतु जन-जागरण कार्यक्रमों के माध्यम से समाज को जागरूक कर स्वच्छ व स्वस्थ्य समाज की स्थापना हेतु प्रयास किया जाएगा।उन्होंने स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत का नारा दिया। मौके पर वेटेरन राजेश कुमार,आशा सिंह ,रमेश कुमार झा,विजय कुमार गुप्ता व अन्य मौजूद थे।

07-Aug-2019 07:52

भारत_दर्शन मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology