07-Jan-2020 05:22

वे ट्रेन में दर्द से कराहते रहे, लेकिन उन्हेें रेलवे अस्पताल से दवा तक नहीं मिल सकी

आम यात्रियों की क्या हालत होती होगी. दरअसल ट्रेन में बैठे रेलवे बोर्ड चेयरमैन वीके यादव को सिरदर्द हुआ और कहने के बाद भी कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर उन्हें दवा नहीं मिली.

कानपुर. रेलवे में आम यात्रियों के साथ किस तरह का व्यवहार होता होगा, इसका काफी दर्दनाक अनुभव रेलवे के सबसे बड़े नौकरशाह यानी रेलवे बोर्ड अध्यक्ष वीके यादव ने अनुभव किया. वे ट्रेन में दर्द से कराहते रहे, लेकिन उन्हेें रेलवे अस्पताल से दवा तक नहीं मिल सकी, जिसके बाद रेल प्रशासन एक्शन में आया और लापरवाह डॉक्टर का तबादला कर दिया गया है, वहीं एक चतुर्थ श्रेणी को भी हटाया गया है.

कानपुर में रेलवे के सबसे बड़े अधिकारी ट्रेन में यात्रा के दौरान दर्द से कराहते रहे लेकिन उन्हें दवा नहीं मिली. विभाग के ही अधिकारी के साथ हुए ऐसे व्यवहार से सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि आम यात्रियों की क्या हालत होती होगी. दरअसल ट्रेन में बैठे रेलवे बोर्ड चेयरमैन वीके यादव को सिरदर्द हुआ और कहने के बाद भी कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर उन्हें दवा नहीं मिली.

इनका हुआ तबादला इस लापरवाही पर कानपुर में लोको अस्पताल के चिकित्सक डॉ. गौरव और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हरिजीत का अलीगढ़ ट्रांसफर कर दिया गया है. 27 दिसंबर 2019 को शिवगंगा एक्सप्रेस से रेलवे बोर्ड चेयरमैन (सीआरबी) वीके यादव नई दिल्ली से वाराणसी जा रहे थे. दिल्ली के आगे उन्हें तेज सिरदर्द हुआ. उन्होंने डीआरएम इलाहाबाद अमिताभ कुमार से कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर दवा भिजवाने को कहा. डीआरएम ने कानपुर में लोको अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पीके सरदार को दवा पहुंचाने को कहा. ट्रेन को रात 1 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचना था.

सीएमएस ने रात के वक्त ड्यूटी पर तैनात डॉ. गौरव को दवा लेकर जाने को कहा. उनकी हिमाकत यह रही कि सीआरबी को स्वयं दवा जाकर देने के बजाय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हरिजीत को भेज दिया. ग्रुप डी कर्मचारी सीआरबी का विशेष कोच (आरए) नहीं खोज सका, ग्रुप डी कर्मचारी हरिजीत सेंट्रल स्टेसन पहुंचा तो सीआरबी का अलग से लगा सैलून भी नहीं पहचान सका.

07-Jan-2020 05:22

भारत_दर्शन मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology