15-Aug-2019 02:52

*एयफोर्स बिग कमांडर अभिनंदन को मिला वीरचक्र सम्मान, सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने यूं दिया बधाई*

*सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र उकेर डाली, वीरचक्र अभिनदंन की तस्वीर, दिया एकता, अखंडता व वीरता का संदेश*

सिकरहना/पूर्वी चंपारण : हिंदुस्तान के 73 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एयरफोर्स द्वारा 15 अगस्त के दिन बिग कमांडर अभिनंदन को वीरचक्र के लिए नॉमिनेट होने की खुशी में रेत कला के मशहूर सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने कुछ खास अंदाज में देशहित में बधाई दी हैं। मधुरेन्द्र ने सिकरहना अनुमंडल अंतर्गत स्टेप्स स्कूल परिसर में रखें 2 ट्रक यानी 10000 टन बालू पर गुरुवार की शुबह उनकी भब्य तस्वीर उकेर डाली, जिसे देखने के लिए भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मनमोहक इतना की लोग अपने मोबाइल में कलाकृति के साथ अपनी सेल्फी बनाना शुरू कर दी।

ब्रेकिंग/बाईट : मधुरेन्द्र कुमार, प्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट, *वीरचक्र मिलने की खुशी में मधुरेन्द्र ने 10000 टन रेत पर बना डाली, बिग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर* *2012 में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ कलाम साहब भी मधुरेन्द्र की कला को देख हो गये थे दिवाने* *बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी राज्य के सभी बड़े महोत्सव में इनके कला की प्रदर्शनी के लिए करते हैं, आमंत्रित*

सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र बताया कि जिस प्रकार बहन अपनी रक्षा के लिए अपने भाई की कलाई में स्नेह का डोर बांधती हैं ठीक उसी प्रकार हम अपनी रक्षा के लिये पेड़ से शुद्ध ऑक्सीजन प्राप्त करने व स्वस्थ्य रहने के लिए पेड़ को रक्षासूत्र बांधने की संदेश दिया। बता दे सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र आये दिन बड़े-बड़े सरकारी आयोजन, महत्वपूर्ण तिथियों तथा देश विदेशों में हुये प्राकृतिक घटनाओं व ज्वलन्त विषयों पर तुरंत अपनी कला का बिंदास प्रदर्शन कर समाज को एक नया संदेश देते हैं।

गौरतलब हो 2012 में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ कलाम साहब भी मधुरेन्द्र की कला को देख दिवाने हो गये। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी राज्य के सभी महोत्सव में इनके कला की प्रदर्शनी के लिए आमंत्रित करते रहते हैं। रेतकला जगत में युवा सैंड आर्टिस्ट पुरे विश्व में अपनी पहचान स्थापित कर अपने गांव और देश नाम अन्तराष्ट्रीय फलक पर रौशन कर नये वर्ग के युवा पीढ़ी को भी जागरूक करते हैं। मौके पर ढाका एसडीओ ज्ञान प्रकाश, डीएसपी शिवेंद्र सिंह अनुभवी, स्टेप्स स्कूल के निदेशक आबिद खान, हजीमुर्तुजा खान, प्रखंड प्रमुखपति नसरुद्दीन अंसारी, जदयू नेता रामपुकार सिन्हा, घोड़ासहन प्रमुख नागेंद्र सिंह यादव, शिवसेना नेता प्रभुनारायण, पुष्पा किशोर, सहायक शिक्षक कौशल सिंह सहित हजारों शिक्षाविद लोगों ने मधुरेन्द्र की कलाकृति की प्रशंसा करते देश जांबाज सिपाही को वीरचक्र से सम्मानित होने पर अभिनंदन को बधाई दी।

15-Aug-2019 02:52

भारत_दर्शन मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology