19-Jan-2020 12:07

महागठबंधन में भगदड:तेजस्वी स्वीकार नहीं !- - अर्जुन भारतीय.

नीतीश ही एनडीएके सर्वसम्मत नेता हैं। एनडीए पूरी तरह एकजुट है। " सब कुछ साफ हो गया है।

विधानसभा का चुनाव करीब होता जा रहा है। बिहार की सियासत में हलचल भी तेज होती जा रही है। एनडीए के ऊपर से संशय के बादल बिल्कुल छठ गए हैं। वैशाली की विराट जनसभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृह मंत्री श्री अमित शाह की घोषणा के बाद कि "बिहार में अगला चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।नीतीश ही एनडीएके सर्वसम्मत नेता हैं। एनडीए पूरी तरह एकजुट है। " सब कुछ साफ हो गया है।

दूसरी तरफ, महागठबंधन में अलग अलग कई तरह की लड़ाई चल रही है।चतुर्दिक तह पर तह मुख्यमंत्री पद पर तेजस्वी की उम्मीदवारी को लेकर महागठबंधन के अन्य सभी घटक असहमत हैं। 2 दिनों पहले कांग्रेस के अनेक प्रमुख नेताओं ने जिनमें शकील अहमद, अनिल कुमार शर्मा, प्रेमचंद्र मिश्रा इत्यादि शामिल थे, स्पष्ट रूप से कहा कि महागठबंधन में मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के रूप में कोई निर्णय नहीं हुआ है।

उन नेताओं ने यह भी कहा कि कांग्रेस के अंदर मुख्यमंत्री की योग्यता के अनेक उम्मीदवार हैं। ऐसी अभिव्यक्ति समय-समय पर उपेंद्र कुशवाहा ,जीतन राम मांझी तथा मुकेश साहनी के घटक ने भी व्यक्त की है। दबे ढंग से राजद के अंदर भी तेजस्वी के नेतृत्व को कबूल करने में कसमसाहट है। लालू के घर के अंदर भी इस मुद्दे पर तेज प्रताप भी कभी-कभार तलवारभांजते दिखते हैं।

ताजा रिपोर्ट यह मिल रही है कि कल 19 जनवरी को जल -जीवन- हरियाली की मुख्यमंत्री नीतीश मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना के क्रियान्वयन में जन जागरण हेतु आयोजित मानव श्रृंखला में कांग्रेस तथा राजद के कई विधायक स्वेच्छा से शामिल होने वाले हैं। यह कदम भी बहुत कुछ कहने वाला हो सकता है ? अंधेरी दुविधा में डूबा महागठबंधन एनडीए के विराट एकता के सामने बिल्कुल लाचार एवं कमजोर दिखाई पड़ रहा है। जबकि विधानसभा का चुनाव नवंबर महीने में होना है। ऐसे में महागठबंधन के नैया को भगवान ही बचा सकते हैं ?

19-Jan-2020 12:07

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology