19-Sep-2019 03:40

वाहन चेकिंग की आड़ में पुलिसिया गुंडागर्दी के विरोध ‘आप’ ने रखा पटना बन्द!

श्री साहू ने पटना जिला वासियों को बधाई दी की उन्होंने अपनी दुकानों को बंद कर एवं कम गाड़ियों को रोड पर नही निकाल कर बंद को समर्थन दिया.

पटना. बुधवार को आम आदमी पार्टी, पटना के जिला अध्यक्ष चौधरी ब्रह्मप्रकाश सिंह यादव के नेतृत्व में पटना बंद का आह्वान तुगलकी मोटर व्हीकल एक्ट के खिलाफ किया गया. मोटर वाहन अधिनियम 2019 की आड़ में पटना पुलिस ने शहर के चौक चौराहे पर जिस प्रकार से छात्र- नौजवानों, महिलओं, सम्मानितों के साथ साथ व्यवसायियों को बीच सड़क पर वाहन चेकिंग के नाम पर प्रताड़ित और अपमानित किया है यह चिंता का विषय है।आम आदमी पार्टी ने आम जनों के इस अपमान को गंभीरता से लेते हुए इसके विरोध में आज ‘पटना बन्द’ रखा। गाय घाट पटना सिटी,पत्थर की मस्जिद, अशोक राज पथ, करगिल चौक, जेपी गोलम्बर आदि कई जगहों पर यातायात बाधित कर बन्द समर्थको ने सड़क पर नारेबाजी की.

पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री शत्रुघ्न साहू ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाया गया मोटर व्हीकल एक्ट विसंगतियों से भरा हुआ भेदभावपूर्ण, अपूर्ण तथा जनविरोधी है । जबकी पूर्ण रूप से भाजपा शासित कई राज्यों ने इस एक्ट को अपने राज्य में लागू करने से इंकार कर दिया है तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भी इस दम्नात्मक मोटर व्हीकल एक्ट को बिहार की जनता पर थोपने से इंकार करना चाहिए.

साहू ने कहा कि आज पटना जिला द्वारा शांतिपूर्ण आंदोलन संकेतिक मात्र था यदि बिहार सरकार जनविरोधी नीति को हटाने की दिशा में सचेत नहीं हुई तो प्रदेश के अन्य जिलों में मशाल जुलूस व धरना-प्रदर्शन एवं आंदोलन कर समाज को जागरूक कर सरकार को घेरेगी तथा महामहिम राष्ट्रपति के नाम से ज्ञापन सौंपेंगी। श्री साहू ने पटना जिला वासियों को बधाई दी की उन्होंने अपनी दुकानों को बंद कर एवं कम गाड़ियों को रोड पर नही निकाल कर बंद को समर्थन दिया. प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज कुमार ने बिहार सरकार का ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। आम आदमी पार्टी के ज्ञापन में कहा गया है कि. ‘पटना बन्द’ के माध्यम से हमारी पार्टी माँग करती है कि- 1)- मोटर वाहन अधिनियम के जुर्माने की राशि कम की जाए। 2)- वाहन चेकिंग की प्रक्रिया में बदलाव हो। 3)- सोशल मीडिया पर वाहन चेकिंग के वीडियोज में वाहन मालिकों को अपमानित/ प्रताड़ित कर रहे पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाए। 4)- एक महीने के लिये वाहन चेकिंग स्थगित कर यातायात नियमो के लिये जागरूकता अभियान चलाया जाए। आम आदमी पार्टी बिहार की ओर से प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा है कि- वाहन चेकिंग के नाम पर आम जनता को पीटने वाले पुलिस कर्मियों की पहचान कर जब तक सरकार उनका निलंबन और गिरफ्तारी नही करती तबतक हमारा आंदोलन जारी रहेगा.

पटना बंद में मुख्य रूप से भाग लेने वालों में प्रदेश मीडिया प्रभारी बबलू प्रकाश, सह मीडिया प्रभारी मृणाल राज, व्यवसायिक प्रकोष्ठ के विक्रम साह, अजय ठाकुर, महिला शक्ति की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती उमा दफ्तूआर, महासचिव डॉ प्रिया सिंह, रूपम झा, कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष सुयश कुमार ज्योति, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष आदि मेहता, दीपक कुमार, कला संस्कृति प्रकोष्ठ के महासचिव रंजीत कृष्णा, अरविंद पंकज, आभा राय, धर्मेंद्र राय, धर्मेंद्र कुमार, शाहनवाज, अवधेश कुमार, सचिन विस्वास, अरुण शर्मा, आनंद पटेल, राजू वर्मा, अरुण शर्मा, सोनू राज, तारीख मोहम्मद मोहसिन, अंजुम वारी, निलेश, संतोष कुमार, कुणाल कुमार, धरमराज पासवान, सीवाईएसएस के जिला अध्यक्ष मनीष कुमार, एहतेशाम इब्राहिम, इमरान मलिक, अरुण कुमार, नंद कुमार दास, रणधीर कुमार, रंजीत कुमार, मुन्ना राउत, राहुल मेहता, अभिषेक यादव, आदि कार्यकर्ता मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

19-Sep-2019 03:40

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology