23-Jan-2020 11:17

अब गरीबों के बच्चे भी कर पाएंगे सर्वश्रेष्ठ संस्थान में मेडिकल और इंजीनियरिंग की कोचिंग

22 जनवरी को बेतिया जिला मुख्यालय के हरि वाटिका चौक अवस्थित सिमरिखा उत्सव भवन मे दोपहर 1:00 बजे से 4:00 बजे तक तथा 26 जनवरी को छपरा जिले के नगरपालिका चौक पर अवस्थित अशोका ग्रांड होटल में दोपहर 1:00 बजे से 4:00 बजे तक

बेतिया।आपके बच्चे भी मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करना चाहते हैं और अर्थ अभाव के कारण आप उन्हें सर्वश्रेष्ठ कोचिंग संस्थान में नामांकन नहीं दिलवा पाते हैं, तो आपकी समस्या को दूर करने का बीड़ा उठाया है. स्पेक्ट्रम ने जो पूरे बिहार में महामेधा टैलेंट सर्च अभियान चलाकर प्रतिभा संपन्न छात्रों को तलाश रहा है. इसकी शुरुआत 16 जनवरी को मोतिहारी से की गई है और 22 जनवरी को यह महा अभियान बेतिया में आयोजित है. तत्पश्चात 26 जनवरी को छपरा में यह अभियान सेमिनार के रूप में आयोजित किया गया है. स्पेक्ट्रम मैथमेटिकल ओलंपियांड 2020 के माध्यम से स्पेक्ट्रम एकेडमी एडुसोल्यूशन बिहार के जिलों में तलाश रहा है.

मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने की मंशा रखने वाले प्रतिभा संपन्न छात्रों को जो आर्थिक कारणों से डाक्टर और इंजीनियर बनने से रह जाते हैं वंचित. बिहार के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों की टीम जिसमे बिहार के टॉप शिक्षक दिलीप कुमार मिश्रा (dkm sir) मैथ, कुमार सौरभ(krs sir) फिजिक्स, एम करीम केमिस्ट्री, सुरेंद्र जायसवाल (sj sir)केमिस्ट्री प्रभात कुमार (pk sir) बायोलॉजी शामिल है. बिहार के जिलों में टैलेंट सर्च अभियान चलाकर प्रतिभा संपन्न छात्रों को तलाश रहे. जिन्हें स्पेक्ट्रम एकेडमी एडु सॉल्यूशन बोरिंग रोड पटना में मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी कराई जाएगी. इस महा टैलेंट सर्च अभियान में इस वर्ष सीबीएसई, आईसीएसई, बिहार बोर्ड में दसवीं की परीक्षा देने वाले छात्र शामिल हो सकते हैं. जिनके लिए बिहार के 38 जिलों में यह अभियान चलाया जा रहा है. 22 जनवरी को बेतिया जिला मुख्यालय के हरि वाटिका चौक अवस्थित सिमरिखा उत्सव भवन मे दोपहर 1:00 बजे से 4:00 बजे तक तथा 26 जनवरी को छपरा जिले के नगरपालिका चौक पर अवस्थित अशोका ग्रांड होटल में दोपहर 1:00 बजे से 4:00 बजे तक.

टैलेंट सर्च अभियान सेमिनार का आयोजन किया गया है. आयोजित सेमिनार में भाग लेकर ऑन स्पॉट अपने प्रतिभा के दम पर अपने भविष्य का निर्णय कर पाएगे. यह अभियान बिहार के सभी जिले में संचालित होना है. अभियान के प्रमुख दिलीप कुमार मिश्रा व कुमार सौरभ ने बताया कि बाजारवाद के इस दौर में बिहार के प्रतिभाएं उचित मार्गदर्शन और बेहतर संस्थान तक नहीं पहुंच पाने के कारण कुण्ठित हो जाते है. उनकी प्रतिभा का सही मूल्यांकन नहीं हो पाता है और जो बच्चे उचित प्रोत्साहन और मार्गदर्शन में इंजीनियरिंग और मेडिकल की परीक्षाओं में बेहतर कर सकते हैं वह भटक जाते हैं.

इसी भटकाव को रोकने के लिए स्पेक्ट्रम एकेडमी यह महा अभियान बिहार के सभी जिले में चला रही है. इस महाअभियान के तहत सेमिनार में छात्रों से विषय के विशेषज्ञ रूबरू होंगे. उनसे सवाल-जवाब होंगे और प्रतिभा संपन्न छात्रों को ऑन स्पॉट स्कॉलरशिप भी प्रदान की जाएगी. जिसके आधार पर वे पटना में रहकर सदस्य शिक्षकों के साथ मेडिकल और इंजीनियरिंग परीक्षाओं की तैयारी करेंगे. उनके संस्थान ने बिहार के प्रतिभा संपन्न और साधन विहीन छात्र-छात्राओं के लिए अपने दरवाजे खोल रखे है. उनका मानना है कि पैसे के अभाव के कारण आप किसी भी टैलेंट को दरकिनार नहीं कर सकते हैं. जिले में संचालित होने जा रहे इस महा टैलेंट सर्च अभियान का इवेंट पार्टनर अरनव मीडिया एंड इंटरटेनमेंट है.

23-Jan-2020 11:17

शिक्षा मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology