16-Oct-2019 09:44

इनरव्हील क्लब ऑफ पटना ने ग्लोबल हैंडवाशिंग डे पर चलाया जागरूकता कार्यक्रम

पटना में Global Hand Washing Day के अंतर्गत पी.पी संगीता वर्मा ने लड़कियो को हाथो कि सफाई के बारे में बताया

इनर व्हील क्लब ऑफ़ पटना के द्वारा दिनाक 15/10/2019 केदारनाथ गर्ल्स हाई स्कूल, जकनपुर, पटना में Global Hand Washing Day के अंतर्गत पी.पी संगीता वर्मा ने लड़कियो को हाथो कि सफाई के बारे में बताया की गंदे हाथो के इस्तेमाल से हानिकारक कीटाणु हमारे शरीर में प्रवेश कर बहुत से बीमारीयों को बुलावा देते है, इसलिए हमेशा हाथो को साबुन से अच्छी तरह से सफाई करनी चाहिये एवं Dr. Binda Singh Good Touch और Bad Touch के साथ साथ घरेलू हिंसा के बारे में लड़कियो को बतया कि उन्हें strong बनना होगा.

पारिस्थिती के अनुसार dress पहनना चाहिए, अगर कुछ ग़लत व्यवहार हो तो घर में माँ को और school में teacher को बताये, लोगों की निगाहों के पहचाना सीखिए, अपनी चुप्पी को अपनी कमजोरी मत बनाइए, अभी बहुत सारे क़ानून बन गए हैं इसके act को जानिए, डरना नहीं है, facebook और whatsapp पर अनजाने दोस्तों को फ़ोटो share न करें ये cyber blackmail या टोर्चर को बढ़ावा देता है, tik tok न बनायें और इसे बढ़ावा न दें, ये मानसिक बीमारी को बढ़ावा देता है.

Dr बिंदा सिंह ने बताया कि अभी सबसे ज़्यादा केस whatsapp की वजह से हो रहा है, Good touch Bad touch का मतलब सिर्फ़ छू लेना ही नहीं होता है Social media भी इसका एक रूप होता है, शारीरिक, मानसिक और सामाजिक हिंसा को भी घरेलू हिंसा कहते है, इसके लिए बहुत ज़रूरी है की हम ख़ुद को समझे, अपने अस्तित्व को समझें और बिना डरे विरोध करें ।

इस मौके पर क्लब की प्रेसिडेंट संध्या सरकार, विभा चरण पहाड़ी ,कश्तुरी घोसल, रेखा, प्रभा, एवं अन्य सदस्याए मौजूद थी !

16-Oct-2019 09:44

शिक्षा मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology