23-Dec-2019 08:59

शिक्षा पर विशेष जोर-स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ चौधरी

परिचय सम्मेलन में 56 के संबंध तय हुए, विधायक ने पांच लाख की राशि देने की घोषणा की, विदिशा, दिनांक 22 दिसम्बर 2019

संत शिरोमणि रविदास समाज संघ द्वारा जालोरी गार्डन में रविवार को अखिल भारतीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने कहा कि भारत रत्न भीमराव अम्बेड़कर के द्वारा जो मार्ग बताया गया है उसमें सबसे पहले शिक्षित होना अनिवार्य है। हम स्वंय शिक्षित हो और आने वाली पीढ़ी के लिए बेहतर शैक्षणिक माहौल दें। उन्होंने सामाजिक एकता और संगठन के लिए एकजुट होकर रहने की सीख दी।

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा हर वर्ग के उत्थान हेतु योजनाएं संचालित की जा रही है जिसका लाभ लेकर स्वंय स्वरोजगारी बनकर अन्य को रोजगार देने में सक्षम हो सकते है। शिक्षा के लिए प्रदेश में किए जा रहे प्रबंधो को भी उन्होंने रेखांकित किया। मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि मध्यप्रदेश देश का ऐसा पहला राज्य है जहां कर्मचारियों के स्थानांतरण हेतु ऑन लाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इस प्रक्रिया से स्कूल शिक्षा विभाग के चालीस हजार से अधिक शिक्षकगण अपने पारिवारिकजनों के नजदीक स्थानांतरित होकर पहुंचे है।

डॉ चौधरी ने कहा कि सामाजिक उत्थान के लिए जो भी सुझाव शासन को दिए जाएंगे। उन्हें लागू कराने में हर संभव प्रयास करूंगा। युवक-युवतियो के द्वारा दिए गए परिचय को उन्होंने आधुनिकता की प्रथम कड़ी बताते हुए कहा कि अब बेटा-बेटी एक बराबर है ठीक वैसे ही अब बेटी और बहू भी एक बराबर है। विधायक श्री शशांक भार्गव ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन अब हर समाज में हो रहे है। निश्चित ही इस प्रकार के सम्मेलन जागृति के प्रतीक है। उन्होंने रविदास धर्मशाला के निर्माण हेतु पांच लाख रूपए की राशि देने की घोषणा की है। कार्यक्रम को पूर्व मंत्री श्री लालसिंह आर्य, तथा विशेष अतिथि बासौदा विधायक श्रीमती लीना जैन ने भी सम्बोधित किया।

जालोरी गार्डन में सम्पन्न हुए परिचय सम्मेलन की जानकारी देते हुए आयोजन समिति में अध्यक्ष श्री शिवराज सिंह सूर्यवंशी ने बताया कि लगभग चार हजार सामाजिक परिवारिकजनों ने सहभागिता निभाई है। परिचय सम्मेलन में 56 लोगो के द्वारा संबंध तय करने हेतु सहमति व्यक्त की गई है। कार्यक्रम को संत शिरोमणि रविदास समाज संघ के जिलाध्यक्ष श्री छोटे लाल संभरवाल ने भी सम्बोधित किया। वही अतिथियों को संघ की ओर से स्मृति चिन्ह भी भेंट किए। इस अवसर पर सामाजिक संघ के पदाधिकारी एवं युवक-युवतियों के अभिभावक मौजूद थे।

23-Dec-2019 08:59

शिक्षा मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology