06-Feb-2020 11:29

स्कूलों में ऐसी शिक्षा मिलनी चाहिए की बच्चें अच्छे नागरिक बन सकें : पूर्व रियर एडमिरल

-ऐनी बेसेंट मिलिट्री एकेडमी का हुआ भव्य शुभारंभ, - विधायक, डीईओ एवं मार्कोस कमांडों ने की शिरकत, -बच्चों ने जुडो कराटे और सेल्फ डिफेंस का किया प्रदर्शन

छपरा : छपरा शहर में मिलिट्री थीम पर संचालित एकमात्र स्कूल एनी बेसेंट मिलिट्री एकेडमी का भव्य उद्घाटन रविवार को हुआ। मिलिट्री वेटनर द्वारा संचालित इस विद्यालय का उद्धाटन नेभी के पूर्व रियर एडमिरल अनिल कुमार वर्मा छपरा के विधायक डॉ सी एन गुप्ता ,जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह, थियोसॉफिकल सोसायटी के सचिव सुरेश प्रसाद श्रीवास्तव, नेभी के मार्कोस कमांडो राकेश रंजन एवं ,मेजर विकास कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित करके किया। उद्घााटन भाषण में नेभी के पूर्व रियर एडमिरल ने कहा कि आजकल के ज़माने में ऐसे एजुकेशन की ज़रूरत है जो बच्चों को अनुशासन सिखाये, उनको मानसिक और शारीरिक रूप से मज़बूत बनाये और स्किल्ड बनाये । ऐसे में एनी बेसेंट स्कूल आप सभी के बच्चों के लिए बेस्ट होगा ।

हम लोग भी सेना में जो सीखते हैं वो यहाँ के बच्चों को बताएंगे , स्कूल के टीम को ऐसे सोच के लिए बधाई। डीईओ ने अपने संबोधन में कहा कि विद्यालय मेें ऐसी शिक्षा मिलने चाहिए जिससे बच्चा अच्छा नागरिक बन सके। वेटरन के द्वारा संचालित यह विद्यालय बच्चों को बेहतर शिक्षा के साथ ही उनका संपूर्ण विकास करेंगा। विधायक ने कहा कि अनुशासन व शिक्षा के तालमेल से ही बच्चों के साथ समाज का विकास हो सकता है।

स्कूल के निर्देशक अमृत प्रियदर्शी ने कहा कि इस विद्यालय में पढ़ाई के साथ ही बच्चों को कॉमाण्डो ट्रेनिंग देंगे साथ ही आईआईटी एवं आईआईएम जैसे संस्थानों से पासआउट होने वाले स्टूडेंट्स जो आज एक अच्छे जगह पहुँच कर कुछ बेहतर कर रहे हैं उनके मार्गदर्शन में यहाँ की शिक्षा नीति बनाई जा रही है जो आपके बच्चों के भविष्य के लिए बेहद ज़रूरी है । हम बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। ।जिसमें प्ले से लेकर वर्ग पांच तक के बच्चों को को गुणात्मक शिक्षा के साथ हैं ही रामकृष्ण मिशन विद्यालय, सैनिक स्कूल, नेतरहाट, सीएचएस, सिमुलतला, के प्रवेश परीक्षाओं के लिए भी तैयारी कराई जाएगी। यहां चाइल्ड क्लब की सुविधा होगी जहाँ कोई बच्चा स्केटिंग , म्यूजिक , डांस , पेंटिंग आदि का लुत्फ़ उठा सकेगा। उद्धााटन समारोह में स्वागत गान संगीत शिक्षिका प्रियंका कुमारी ने प्रस्तुत किया। जबकि नृत्य की शिक्षिका प्रियंका के निर्देशन में छात्रा संध्या कुमारी, प्रिति कुमारी, शांभवी कुमारी, प्रिया कुमारी एवं पूजा कुमारी ने भाव नृत्य प्रस्तुत किया।

वहीं साहित्य रश्मि तत्वावधन में नवोदित कवियों ने कविता पठा किया। शंकर शरण शिशिर व मोहित सिंह कविता प्रस्तुत कर कार्यक्रम को ऊचाई दी। अनिल कार्की के द्वारा संचालित छपरा वारियर्स के बच्चों ने अपने जुडो कराटे और सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग के प्रदर्शन से दर्शकों में रोमांच ला दिया। मंच संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन जेपी विश्वविद्यlालय के कुलसचिव ग्रुप कैप्टन(से.नि.) श्रीकृष्ण ने किया। इस अवसर पर पूर्व सैनिकों की टीम वेटरन इंडिया के राजेश रंजन सिंह, सुधीर कुमार सिंह, उपेंद्र सिंह, संतोष तिवारी, आलोक कुमार सिंह, पूर्व प्राचार्य के के द्विवेदी, शंभु कमलाकर मिश्र, जटी विश्वनाथ मिश्र, गंगोत्री प्रसाद, दिनेश कुंवर, सुदीप कुमार खटीमा, सुजीत जी चंद्रकांत, पीजी शिक्षक संघ के सचिव रंणजीत कुमार, राजीव कुमार तिवारी, चंदन कुमार सिंह समेत बड़ी संख्या में अभिभावक एवं बच्चे मौजूद थे।

06-Feb-2020 11:29

शिक्षा मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology