19-Aug-2019 12:26

जनप्रतिनिधियों की मिली भगत से हाजीपुर शहर गटर बनकर तैयार

राजेंद्र चौक पर 13 अगस्त 2019 से पानी बह रही, हजारों लिटर पानी बर्बाद

हाजीपुर के मुख्य शहर के राजेंद्र चौक पर लगातार आंख 10 दिनों से पानी बह रहा है। शौचालय के लिए ले जाने वाली पाईप 13 अगस्त से टूटी हुई है जो आज एक बड़ा रूप लेते हुए राजेंद्र चौक के चारों तरफ धीरे-धीरे पानी का एक जमा हो चुका है। यहां के क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि जो वार्ड पार्षद के रूप में होते हैं, उन्हें यह नजर ही नहीं आ रहा है। जबकि 2-2 वार्ड पार्षद राजेंद्र चौक पर पड़े रहते हैं। एक का अपना घर है तो दूसरे का दुकान जो अवैध रूप से ही संचालित होती है। लेकिन समाज के विकास के लिए वह दुकान चलाई जाती है, लेकिन समाजिकता को ताक पर रखकर 1 हफ्ते से ऊपर हो चुके पर पाईप लाईन बनाई नहीं गई।

शहरों के निर्माण में लगातार बड़े बड़े वादे करने वाले नेताओं की लिस्ट लंबी है। लेकिन कोई किस काम का हैं, राजेंद्र चौक से पता चलता है। राजेंद्र चौक पर 5 बैंक, एक जिला मुख्यालय का पोस्ट आफिस आदि स्थित है। सैंकड़ों दुकानों का मुख्य मार्ग यहीं राजेंद्र चौक हैं। जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी लूटने के अलावा कहीं नज़र नहीं आती हैं। लगातार नगर परिषद में सभापति और उपसभापति बनने बनाने के लिए करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा दिया गया, लेकिन करोड़ों के बाद भी हासिल कुछ नहीं हुआ।

यह स्थिति बतलाती हैं कि शहर को इन दलाल वार्ड पार्षद से मुक्ति की आवश्यकता है। कोई वार्ड पार्षद जिम्मेदारी लेते हुए नहीं दिख रहा है। जबकि राजेंद्र चौक ऐसा जगह है जहां से रोजाना सभी प्रकार के जनप्रतिनिधियों को गुजरना पड़ता है। वैशाली जिले के महत्वपूर्ण प्रशासनिक अधिकारियों की स्थिति भी वैसी ही है, सब यहां से मुंह बनाकर आगे बढ़ जाते हैं।

कब तक हाजीपुर शहर को हाजीपुर की जनता इन लूटेरों के भरोसे छोड़ देगी। आम आदमी को अब खुद आगे बढ़कर काम करने की जरूरत है। अब कोई और का इंतजार की जगह काम कराने की जरूरत है। एक समाजसेवी संजय सिंह ने चार दिन पहले भी फेसबुक और हमारे माध्यम से आपके बीच बातें रखी थी। अब समय है कि आप आगे बढ़े और नेतृत्व अपने हाथों में लेकर आगे बढ़कर शहर निर्माण करें। वहीं जनप्रतिनिधियों पर अब खुल कर सर्जिकल स्ट्राईक किया जाए। तब जाकर लूटेरों को मजबूर होकर भागना या काम करना पड़ेगा।

19-Aug-2019 12:26

समस्या मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology