Live TV Comming Soon The Fourth Pillar of Media
Donate Now Help Desk
94714-39247
79037-16860
Reg: 847/PTGPO/2015(BIHAR)
17-Sep-2018 02:31

मंत्री जी , नही सुने ग्रामीणों की समस्याएं , ग्रामीण हुए मायूस ।

ग्रामीणों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाने आये मंत्री जी , नही सुने ग्रामीणों की समस्याएं , ग्रामीण हुए मायूस ।

प्रधानमंन्त्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के तहत आज 15.9.18 शनिवार को सोनपुर प्रखंड अंतर्गत भरपुरा पंचायत के के0पी0एस0 पी0 हाई स्कूल, गंगाजल मे बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय और बिहार प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष विनय कुमार सिंह के नेतृत्व मे स्व्च्छता के लिए लोगो को जागरूक किया गया। जिसके तहत हाई स्कूल के मैदान और परिसर मे जगह जगह पर सफाई का कार्य पांडये जी और उपस्थित भाजपा,कार्यकर्त्ता के द्वारा कुदाल ,झारू,टोकरी लेकर जगह जगह पर साफ सफाई करते हुए लोगो को गंदगी न करने व स्वच्छ रहने के साथ गंदगी से हो रहे बीमारियों की जनकारी देते हुए स्वछता का पाठ लोगो को पठाये । वही दूसरी ओर जब गॉव के लोगो ने अपनी- अपनी समस्यओं को सुनने व गंगाजल स्कूल के परिसर में भारत सरकार के द्वारा प्रदूषित जल को नही पीने के लिए 5 पंचायतों को स्वच्छ जल पिलाने के लिए बोरिंग की गई थी लेकिन आज 7 वर्षों से बोरिंग करा कर छोड़ दी गयी । उस बोरिंग में जंग भी लग गई लेकिन स्वच्छ जल पिलाने तो दूर की बात है मंत्री जी से जब ग्रामीणों ने इस समस्यओं को उनके सामने रखा तो उन्होंने किसी ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने से इंकार करते हुए कहे कि आज का दिन स्व्च्छता पर है । इस बात पर ग्रामीणों ने कहा कि किसे नहीं आती है स्वच्छ रहने , और हो गए मायुस । वही मीडिया कर्मियों ने भी कई सवाल खड़े किये विकास से संवंधित लेकिन उन्होंने सभी सवालों को सुनने से इंकार करते हुए प्रस्थान कर गए ।

अब सवाल यह उठती हैं कि--जब मंत्री जी ग्रामीणों की समस्याओं को नहो सुनेंगे तो सुनेगा कौन , हल करेगा कौन , सिर्फ मंत्री जी हवा हवाई बाते करेगे । विकास कागज के पन्नो पर दिखने का काम करेंगे तो कैसे कहेंगे कि देश प्रगति की ओर बढेंगे । मंत्री जी स्व्च्छता की पाठ पठा रहे हैं तो दूसरी ओर गंदगी ही गन्दगी नजर आ रही है । स्कूलों में न शौचालय सही है , है भी तो 700 -850 बच्चे पर 2 ही शौचालय । वह भी शौचालय गंदगी से भरमार है । बच्चो को शुद्ध पानी पीने के लिए घर पर जाते हैं । बच्चे सब अपने घर पर पठन -पाठन छोड़ कर शौचालय जाते हैं । क्षेत्र के कई सरकारी स्कूलों में सही से पठन -- पाठन नही हो रही । शिक्षक सिर्फ खानापूर्ति करने आते हैं । कितने सरकारी स्कूलों , अस्पतालों , कार्यालयों में गंदगी शौचालय है । क्या यही है स्व्च्छता अभियान का संदेश ।

मंत्री जी विकास करने के लिए धरातल पर सही तरीके से कार्यों को करने होंगे तब कहि देश विकसित करेगा । आज जिस तरह से लोगो ने प्रधानमंत्री जी को वोट दिया देश विकसित करने के लिए उसमे मोदी जी के साथ सभी जनप्रतिनिधियों को देश के प्रगती करने के लिए कोशिश करनी होगी । तभी देश प्रगतिशील होगी और जनता की समस्यओं को पहले सुनने होंगे , फिर उनकी समस्यओं को शीघ्रता से दूर करने होंगे नही तो जनता सब समझ रही है । कुछ लोगो ने बताया कि ---सरकार के नीति सही है लेकिन नियत में खोट है तभी देश में बढ़ती महंगाई ,बढ़ती वेरोजगारी , बढ़ती भरस्टाचार , बढ़ती अपराध कम नही हो रही है ।

इस कार्यक्रम के आयोजन पर प्रधानमंत्रीश्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा स्वच्छता अभियान संबोधन का प्रसारण टेलीविजन पर भरपुरा पंचायत के पूर्व मुखिया श्री संजय सिंह के आवास पर लोगो को सुनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल पूर्वी भाजपा के अध्यक्ष श्री शिव बच्चन सिंह ने की। इस कार्यक्रम मे विशेष रूप से पूर्वी भाजपा मंडल के महामंत्री श्री विनोद कुमार सिंह,उपाध्यक्ष श्री घनश्याम सिंह, मिडिया प्रभारी श्री अशोक कुमार सिंह, रामविनोद सिंह ।,महादेव साह,पूर्व मंडल अध्यक्ष श्री लाल बाबू कुशवाहा पश्चिमी मंडल भाजपा के अध्यक्ष श्री विमल कुमार चौरसिया,महा मंत्री श्री रवि रंजन सिंह , मंत्री श्री समीर प्रताप सिंह, अमरजीत चौरसिया, अति पिछरा के मंडल अध्यक्ष श्री दिलीप कुमा र साह, अरविंद रजक ,जिला भाजपा के पूर्व अध्य क्ष श्री वेदप्रकाश उपाध्याय, महामंत्री श्री रंजीत कुमार सिंह, उपाध्यक्ष श्री नरेंद्र सिंह पटेल, विधान सभा पालक श्री शैलेन्द्र प्रसाद सिंह, विधान सभा विस्तारक श्री रामनरेश गुप्ता,नरेशु सिंह, आइटी सेल प्रभारी सौरभ सोलंकी दिघवारा सदर भाजपा के अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश सिंह,ठाकुर संजीव कुमार,नगर सोनपुर के अध्यक्ष श्री मुकेश सिंह,सुनील दूबे, धनंज य सिंह,कुमार गोपाल सिंह, यूवा मोर्चा के अध्यक्ष श्री अमरेन्द्र सिंह, रंजीत सिंह, , सुरेश सिंह तथा भारी संख्या मे महिला पुरूष कार्य कर्ता व स्कूली छात्र /छात्राये व अधिकारीगण के साथ पुलिसकर्मी मौजूद थे ।

17-Sep-2018 02:31

समाचार मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology