02-Dec-2019 10:36

चित्रगुप्त सभागार सह लोकनायक जयप्रकाश नारायण सांस्कृतिक भवन का लोकार्पण

औरंगाबाद 01 दिसंबर शहर के कर्मा रोड में करीब 15 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित चित्रगुप्त सभागार सह लोकनायक जयप्रकाश नारायण सांस्कृतिक भवन को लोकार्पित कर दिया गया।

इस भवन का उदघाटन सांसद सुशील कुमार सिह एवं विधान पार्षद एवं जदयू के वरिष्ठ नेता प्रो.रणवीर नंदन तथा जिलाधिकरी राहुल रंजन महिवाल ने संयुक्त रूप से किया। इस भवन का निर्माण सांसद सुशील कुमार सिह द्बारा ऐच्छिक निधि से उपलब्ध कराये गये आठ लाख रूपये एवं आमजनों के सहयोग से कराया गया है। भवन का उदघाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि चित्रांश परिवार के लोग हमेशा ही समाज को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित रहते हैं। चित्रांश परिवार की तरफ से यह प्रस्ताव आया था कि यहां पर एक भवन का निर्माण कराया जाय जिसका समाज के सभी लोगों को लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि चित्रांश परिवार के समाज के प्रति समर्पण भाव को देखते हुए उन्होंने यह भवन बनाने के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से स्वीकृति प्रदान की थी। यह भवन औरंगाबाद शहर में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि इस भवन के उदघाटन के मौके पर विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए, जो सराहनीय है। सांसद ने कहा कि वह चित्रांश परिवार के साथ-साथ समाज के सभी वर्गों के लोगों को अपना मानते हैं। उन्होंने सभी वर्गों के लिए कार्य किया है। जिले में रविदास भवन, रजक समुदाय के लिए घाट, भामाशाह भवन आदि का निर्माण कराया गया है। सांसद ने कहा कि वे एक सांसद के रूप में नहीं बल्कि यहां के आम नागरिक के रूप में रहना पसंद करते हैं। सांसद ने क्षेत्र के विकास के लिए किये गये कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि उनसे जो भी संभव होगा आगे बढकर करते रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लोकसभा में पेश एक विध्ोयक पर भी चर्चा की। यह विध्ोयक विचाराधीन कैदी को मत देने का अधिकार देने से संबंधित है।

इस मौके पर जदयू के विधान पार्षद रणवीर नंदन ने कहा कि चित्रगुप्त सभागार के लिए सांसद का प्रयास सराहनीय है। उन्होंने कहा कि भगवान चित्रगुप्त सबका लेखा-जोखा रखते हैं और उनके लिए इस तरह का कार्य सांसद का चित्रांश परिवार के प्रति काफी लगाव को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि चित्रांश समाज शुरू से ही मार्गदर्शक रहा है और इसके लिए जो भी आवश्यकता होगी, वे हमेशा तत्पर रहेंगे। समारोह को जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने भी संबोधित किया और कहा कि इस सभागार के निर्माण से जिला मुख्यालय के विकास में एक और कड़ी जुड़ गयी है।

इसके पूर्व सांसद, विधान पार्षद एवं जिलाधिकारी को जिला कायस्थ महासभा के अध्यक्ष कमल किशोर ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उत्तर कोयल नहर परियोजना के अधीक्षण अभियंता संजय श्रीवास्तव, भाजपा नेता सुनील सिह, जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह, जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार सिंह, प्रदेश संगठन प्रभारी दीपक सिंह, वरीय चिकित्सक डा. बीके सिंह, डा. चन्द्रश्ोखर प्रसाद, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम सिह, रवीन्द्र शर्मा आदि उपस्थित थे।

समारोह का संचालन वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक प्रमेंद्र मिश्रा, संजय सिन्हा एवं प्रधानाध्यापक रमेश कुमार ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में ई बृजेश श्रीवास्तव, अजय श्रीवास्तव, श्रीराम अम्बष्ट, सूर्यकांत, आशु अभिनव, महेन्द्र प्रसाद, मिथिलेश नंदनी शरण, राजेश सिन्हा, राजू रंजन सिन्हा, मधुसूदन प्रसाद सिन्हा, अजय सिन्हा, बच्चन सिन्हा, मुकेश सिन्हा, प्रशांत सिहा, अचल सिन्हा, संतोष सिन्हा, मनोज सिन्हा उर्फ चुन्नू, संजय सिन्हा, दीपक बलजोरी, मनीष सिहा, सौरभ कुमार आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

02-Dec-2019 10:36

सम्मान मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology