CIN : U22300BR2018PTC037551
Reg No.: 847/PTGPO/2015(BIHAR)

94714-39247 / 79037-16860
26-Nov-2019 05:59

महज ₹11 की गुरु दक्षिणा में क्लर्क से लेकर कलेक्टर तक

महज ₹11 की गुरु दक्षिणा में क्लर्क से लेकर कलेक्टर तक परीक्षाओं में गरीब छात्रों को सफलता दिलाने वाले पटना के अनूठे गुरु डॉक्टर एम रहमान को संविधान दिवस के अवसर पर नई दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित एक भव्य समारोह में सम्मानित किया गया। वेद और कुरआन के ज्ञाता गुरु डॉक्टर एम रहमान की विगत 22 वर्षों से बिहार की राजधानी पटना में अदम्या आदिति गुरुकुल और एम सिविल सर्विसेज के माध्यम से 50,000 से ज्यादा छात्रो को सफलता दिला चुके है।

पटना में अदम्या आदिति गुरुकुल और एम सिविल सर्विसेज के माध्यम से 50,000 से ज्यादा छात्रो को सफलता दिला चुके है

नई दिल्ली में गमछा विवाद के बाद आज पूरे ठेठ बिहारी अंदाज में गुरु एम रहमान इस सम्मान समारोह में पहुंचे थे । जहां उन्हें संविधान के प्रति समाज में जागरूकता फैलाने लोगों में सामाजिक सौहार्द कायम करने छात्रों को राष्ट्रीयता का पाठ पढ़ाने के कारण यह प्रतिष्ठित सम्मान दिया गया । नीलकंठ सम्मान समिति के अध्यक्ष बिहार के विधान पार्षद संजय पासवान ने दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले कई विभूतियों को यह सम्मान प्रदान किया । डॉ गुरु एम रहमान बिहार के एकमात्र ऐसे शिक्षक हैं जो गुरुकुल की तर्ज पर गरीब असहाय दिव्यांग बच्चों के लिए अपने संस्थान में महज ₹11 की गुरु दक्षिणा पर प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कराने की व्यवस्था कर रखें है।

सम्मान मिलने पर गुरुद्वारे ब्राह्मण ने कहा कि यह सम्मान वह अपने उन तमाम सहकर्मियों को सौंपना चाहेंगे। जिन्होंने पल-पल हर कदम उनका साथ दिया उन्होंने अपने छोटे भाई और सफर के साथ ही मुन्ना जी को भी सम्मान का हकदार बताएं। गुरु रहमान को यह सम्मान मिलने पर अरनव मीडिया एंड इंटरटेनमेंट के अनूप नारायण सिंह, ग्लोबल राज प्रोडक्शन के शैलेश कुमार सिंह, पटना ग्रीनहाउसिंग के भूषण कुमार सिंह बबलू, शुक्रिया वशिष्ट के मुकेश कुमार सिंह, चिकित्सक डॉ विजय राज सिंह, राणा एसपी सिंह।

बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह, गोल संस्थान के विपिन कुमार सिंह कुमार, अरुणोदय गणितज्ञ एमके झा ई एस मिश्रा, विपिन कुमार सिन्हा, पुष्पराज भीम सिंह, पुनपुन कुमार यादव, जितेंद्र कुमार, निशू गुप्ता, गंगा बचाओ अभियान समिति के अध्यक्ष विकास चंद गुडु बाबा, समाजसेवी गुरमीत सिंह, अकबर अली, विवेक विश्वास, एलिट के अमरदीप झा, गौतम, धनंजय कुमार सिन्हा, बिग गंगा चैनल के राजीव मिश्रा, अभिनेत्री श्यामली, श्रीवास्तव राकेश तिवारी, अनिल पालनो समेत कई अन्य महान लोगों ने बधाई दी है।

26-Nov-2019 05:59

सम्मान मुख्य खबरें

Copy Right 2019-2024 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology