23-Sep-2019 07:34

सामाजिक योद्धा सम्मान समारोह की तैयारी जारी है

इस जन प्रिय समारोह के जरिये समाज सेवा से सम्बंधित विभिन्न क्षेत्रों में महारत हासिल करने वाले जिलेभर के कुल 30 चयनित विभूतियों को सामाजिक योद्धा सम्मान से अलंकृत किया जाएगा

राज्य की नामचीन स्वयंसेवी संस्था गंगा बचाओ अभियान के बैनर तले अगामी 22 सितंबर को स्थानीय रिचलुक किड्स प्ले स्कूल के प्रशाल में सामाजिक योद्धा सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया जा रहा है। इस जन प्रिय समारोह के जरिये समाज सेवा से सम्बंधित विभिन्न क्षेत्रों में महारत हासिल करने वाले जिलेभर के कुल 30 चयनित विभूतियों को सामाजिक योद्धा सम्मान से अलंकृत किया जाएगा।

सामाजिक योद्धा सम्मान समारोह की तैयारी जारी है। गंगा बचाओ अभियान के संस्थापक विकास चन्द्र उर्फ गुड्डू बाबा ने जिला मुख्यालय में बताया कि वे संस्था के जरिये पवित्र गंगा की अस्मिता को कायम रखने के साथ सामाजिक कार्य से जुड़े योद्धाओं को समाज में विशिष्ट पहचान दिलाये जाने को लेकर कटिबद्ध हैं। उन्होंने हिंदुस्तान की पहचान पवित्र पाविनी गंगा को निर्मल किये जाने के साथ इसे संरक्षित रखने के लिए गंगा बचाओ अभियान नामक संस्था के तहत पिछले दो दशकों से भी अधिक समय से सड़क से लेकर संसद और न्यायालय तक विभिन्न माध्यमों से अपनी आवाज पहुंचाने की कोशिश की है , जिसके वांछित परिणाम सामने आए हैं।

श्री गुड्डू बाबा ने कहा कि इस अभियान को और तेज किये जाने के साथ समाज के नामदारों से सीधा संवाद स्थापित किए जाने के उद्देश्य को लेकर ही सामाजिक योद्धा सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने जिले के निवासियों से अपील करते हुए कहा कि भारी संख्या में जुट कर आवें और कार्यक्रम को गरिमा प्रदान करें। सचिव रोमा ठाकुर ने कहा कि सामाजिक योद्धा सम्मान समारोह में महिलाओं की मजबूत भागीदारी होगी। उन्होंने गंगा बचाओ अभियान नामक संस्था की चर्चा करते हुए कहा कि शिक्षा , स्वास्थ्य , जल एवं पर्यावरण संरक्षण , ग्रामीण विकास , पत्रकारिता आदि के क्षेत्र में इसने बड़ी - बड़ी उपलब्धियां हासिल की है।

श्रीमती ठाकुर ने कहा कि इन्हीं क्षेत्रों में नामदारों को चयनित कर उन्हें सामाजिक योद्धा सम्मान से सम्मानित किया जाना है। उन्होंने कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए सभी प्रकार की तैयारी जारी रहने की जानकारी दी। प्रमुख समाजसेवी नंदलाल सिंह , डॉ नंद किशोर प्रसाद यादव , गोविंद सिंह , रमन जी आदि लोग मौके पर उपस्थित थे।

23-Sep-2019 07:34

सामाजिक_संस्थान मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology