19-Dec-2019 11:30

गरीब असहाय परिवारों को इस कड़ाके की ठंड से बचाने के लिए राजपुरा वार्ड नंबर 13 में कंबल बांटे

एक समाज श्रेष्ठ समाज संस्था के अध्यक्ष योगेन्द्र कुमार साहू महामंत्री चिरौंजी लाल ने संयुक्त रूप से कहा संस्था के माध्यम से हम विगत वर्षों की तरह इस वर्ष भी इस कड़ाके की ठंड से गरीब असहाय परिवारों को बचाने का हमारा प्रयास रहता है

एक समाज श्रेष्ठ समाज संस्था अध्यक्ष योगेन्द्र कुमार साहू उपाध्यक्ष लोकेश कुमार साहू के नेतृत्व में संस्था के माध्यम से गरीब असहाय परिवारों को इस कड़ाके की ठंड से बचाने के लिए संस्था पदाधिकारियों ने राजपुरा वार्ड नंबर 13 में कंबल बांटे। इस दौरान एक समाज श्रेष्ठ समाज संस्था के अध्यक्ष योगेन्द्र कुमार साहू महामंत्री चिरौंजी लाल ने संयुक्त रूप से कहा संस्था के माध्यम से हम विगत वर्षों की तरह। इस वर्ष भी इस कड़ाके की ठंड से गरीब असहाय परिवारों को बचाने का हमारा प्रयास रहता है। जिस वजह से संस्था संरक्षक हरीश चन्द्र पाण्डेय ने 30 कंबल हमे दिए हैं । जो हमने गरीब असहाय विधवाओं महिलाओं को बांटे हैं। जिससे इस कप कपाती ठंड से असहाय लोगों को कुछ राहत तो जरूर मिलेगी और हम सबका यह कर्तव्य है कि निर्धन असहाय लोगों की हम सब जितनी मदद कर सकते हैं।

हमें उतनी मदद करनी चाहिए क्योंकि आज भी बहुत से ऐसे परिवार हैं जो बहुत गरीब और असहाय हैं । उन लोगों के पास पर्याप्त संसाधन न होने की वजह से कड़ाके की ठंड में भी कम वस्त्रों में मजबूरी की रात गुजारते हैं और ऐसे बहुत से लोग हैं जिनके पास अपने रहने के लिए छत भी नहीं है। जिसकी वजह से बहुत से लोग आज भी इस कड़ाके की ठंड में खुला आसमान के नीचे रात बिताने के लिए मजबूर है और जिस कारण से हर साल बहुत से लोगों की मृत्यु हो जाती है। ऐसे में हम सबको आगे आकर असहाय निर्धन लोगों की हर संभव मदद करनी चाहिए।

क्योंकि हो सकता है की हम सबके एक छोटे से अच्छे कदम के कारण किसी की जान बच सकती हैं और हम सब मिलकर यदि असहाय निर्धन लोगों की मदद करें। तो उन्हें अपना जीवन यापन करने में कोई दिक्कत नहीं होगी और हमारे द्वारा किए गए अच्छे कार्यों से असहाय व्यक्तियों को भी महसूस होगा कि इस दुनिया में भगवान के आशीर्वाद से उनकी भी मदद करने वालों की कोई कमी नहीं है और उन्हें भी एक घर परिवार की तरह खुशी का वातावरण व एहसास होगा। एक समाज श्रेष्ठ समाज संस्था हमेशा जनहित में कार्य करती रहती है और आगे भी इसी तरह जनहित में कार्य करती रहेगी।

इस दौरान कंबल बांटने में संस्था उपाध्यक्ष लोकेश कुमार साहू, कोषाध्यक्ष बलराम हालदार, रितिक साहू, अभिषेक साहू, गोविन्द मिस्त्री, आदि लोग उपस्थित रहे। इसी क्रम में कंबल प्राप्त करने में राजकुमारी देव, अरविंदर कुमार, सुमित्रा देवी, संतरा वती, राधेश्याम रामादेवी, धारा जीत, जानकी देवी, चंद्रा देवी, अशोक कुमार, जगदीश चंद्र, कंचन मण्डल, राजेश्वरी राजपाल, शकुंतला देवी, मुन्नी शर्मा, गुड़िया पाल, परबा घोष, जानकी आर्या, कविता विश्वास, सरस्वती देवी, भानु बैरागी, कमलकिशोर आदि लोग कंबल प्राप्त उपस्थित रहे।

19-Dec-2019 11:30

सामाजिक_संस्थान मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology