15-Apr-2020 04:46

तो क्या सुरसंड से ताल ठोकेंगे ब्रजेश जलान

ब्रजेश कहते हैं कि शराबबंदी जैसे कठोर कानून बनाकर बिहार में नीतीश कुमार ने लोगों के सामाजिक स्तर को ऊपर उठाया अपराध में कमी आई है

सीतामढ़ी। कोरोना संकट के बीच ब्रजेश जालान विगत 18 दिनों से सीतामढ़ी के सुरसंड में लोगों की सेवा के लिए लगे हुए है। इनके द्वारा अभी तक हजारों लोगों को भोजन अनाज और दवाइयां उपलब्ध कराई गई है। बिहार के सुरसंड विधानसभा क्षेत्र से बृजेश कुमार जालान भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनावी ताल ठोकने की तैयारी में लगे हैं। जनकपुर रोड नगर पंचायत के पार्षद रह चुके, विमल जालान के परिवार का इलाके में अच्छा-खासा प्रभाव है। बृजेश कुमार जालान 2005 से 2010 तक जनकपुर रोड नगर पंचायत के पार्षद थे। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में सड़क बिजली पानी स्वास्थ्य क्षेत्र में काफी बेहतरीन कार्य किया है। सीतामढ़ी के सुरसंड विधानसभा क्षेत्र से चुनावी तैयारी में लगे। बृजेश कुमार जलान कहते हैं कि संघ से बचपन से ही जुड़ाव रहा है। उनके जीवन में संघ का काफी प्रभाव है, छात्र जीवन मे ही वे भारतीय जनता पार्टी से जुड़ गए और पार्टी के एक सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में जन सेवा में लगे हुए हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी राजनीति में उनके आदर्श है। उनके पिता बजरंग प्रसाद जलान सीतामढ़ी में व्यवसाय के क्षेत्र में बड़े नाम के रूप में जाने जाते हैं। साथ ही साथ इनके परिवार ने पुपरी में विद्यालय मंदिर तालाब का निर्माण करवाया है।

लोगों के सुख दुख में सहभागी रहते हैं ब्रजेश बताते हैं कि सुरसंड विधानसभा क्षेत्र में 70 फ़ीसदी वैश्य मतदाता है। उसके बाद भूमिहार, यादव व अन्य जातियों के मतदाता ऐसे में इस सीट पर वैश्य समाज की दावेदारी बनती है। वे पार्टी से लंबे अंतराल से जुड़े हुए हैं, इसलिए उनकी दिली तमन्ना है कि अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है, तो वह कमल खिलाएंगे। क्षेत्र की समस्याओं के बारे में बताते हैं कि यहां पर जो भी काम होना चाहिए। जनप्रतिनिधियों के द्वारा नही हुआ। सरकारी योजनाओ में लूट मची हुई है आधारभूत संरचना चरमराई हुई है। सरकारी अस्पताल नहीं है बाढ़ की समस्या प्रतिवर्ष इस इलाके के विकास की गति को कम कर देता है। सड़क बिजली पानी सब कुछ बर्बाद हो जाता है। सरकारी योजनाओं में लूट है बंदरबांट है स्थानीय स्तर पर रोजगार का आभाव है। अनुमंडल में कॉलेज नहीं है। इस कारण से छात्रों को बाहर जाना पड़ता है। मुख्यमंत्री की घोषणा के बावजूद यहां कॉलेज नहीं बना पुपरी में राष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम निर्माण भी अधर में लटका हुआ है। यहां के लोग रोजगार के आभाव में सूरत पंजाब की तरफ पलायन करते है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में इस बार बिहार की जनता ने मूड बना लिया है कि बिहार में फिर एक बार नीतीश कुमार के रूप में सशक्त मुख्यमंत्री और भाजपा जदयू लोजपा की सरकार बने। केंद्र में जिस प्रकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोकप्रिय सरकार है। उसी प्रकार बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के सहयोग से सरकार का निर्माण पुनः होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य में एक ही दल और गठबंधन की सरकार होगी तो विकास की गति तेज होगी। सुरसंड का दुर्भाग्य है कि आजादी के इतने वर्षों बाद भी यहां विकास की गति पूरी तरह से अवरूद्ध है।

उन्होने कहा कि वे भी कहीं बाहर जाकर व्यवसाय कर सकते थे लेकिन एक बिहारी होने के नाते उन्होंने स्थानीय अस्तर पर ही अपने व्यवसाय को गति दी। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल पाया है। उन्होंने अपने पुत्र शैलेश जलान को ऑस्ट्रेलिया में बिजनेस मैनेजमेंट करवाने के बाद वापस बिहार बुलाकर उन्हें भी बिहार में ही व्यवसाय करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। ब्रजेश कहते हैं कि शराबबंदी जैसे कठोर कानून बनाकर बिहार में नीतीश कुमार ने लोगों के सामाजिक स्तर को ऊपर उठाया अपराध में कमी आई है ।

केंद्र सरकार ने कई अहम मुद्दों पर जनता से किए वादों को पूरा किया है। ऐसे में लोगों का झुकाव एनडीए गठबंधन की तरफ है पार्टी के एक समर्पित कार्यकर्ता होने के नाते व साथ ही साथ क्षेत्र में सक्रिय होने के कारण वे भी चाहते हैं कि पार्टी उन्हें सुरसंड की जनता की सेवा करने का मौका दें। अगर पार्टियों ने टिकट देती है तो वे रिकॉर्ड मतों से विजयी होकर दिखाएंगे। बाढ़ के समय में उनकी तरफ से दर्जनों कैंप क्षेत्र में लगाए जाते हैं। उनके दरवाजे मुसीबत में फंसे लोगों के लिए सदैव खुले रहते हैं। बिना किसी राजनैतिक फायदे के लोगों की सहायता के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि समाज सेवा उन्हें विरासत में मिली है।

15-Apr-2020 04:46

सामाजिक_संस्थान मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology