17-Apr-2020 01:07

उचित मूल्य दुकान से राशन सामग्री की होम डिलेवरी के संबंध में दिये निर्देश

इसके लिए प्रति व्यक्ति प्रतिदिन के हिसाब से 202 रूपये अधिकतम सीमा में नियोजित व्यक्ति को भुगतान किया जायेगा।

सीकर,16 अप्रेल:- जिला कलेक्टर (रसद)यज्ञ मित्र सिंहदेव ने आदेश जारी कर उचित मूल्य दुकान से राशन सामग्री के वितरण के लिए जिले के समस्त शहरी क्षेत्रों के लिये संबंधित उपखण्ड अधिकारियों को व्यवस्थाएं सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिये है। आदेशानुसार उचित मूल्य दुकान से राशन सामग्री की होम डिलीवरी के लिए शहरी क्षेत्रों में वाहन की व्यवस्था संबंधित अधिशाषी अधिकारी, नगर पालिका द्वारा की जायेगी। वाहन में ट्रेक्टर ट्रोली या पिकअप आदि काम में ली जा सकती है। वाहन के साथ राशन डीलर व उसका सहायक व ड्राईवर रहेंगे। उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्रों में डिलीवरी सुनिश्चित करवाने के लिए सिविल डिफेंस, होमगार्ड या अन्य किसी मानव संसाधन की सहायता ली जा सकेगी। इसके लिए प्रति व्यक्ति प्रतिदिन के हिसाब से 202 रूपये अधिकतम सीमा में नियोजित व्यक्ति को भुगतान किया जायेगा। नगर परिषद क्षेत्र में प्रत्येक वार्ड के लिए अधिकतम 2 व नगर पालिका क्षेत्र में एक मानव संसाधन को नियोजित किया जा सकेगा।

उचित मूल्य दुकान पर आकर उपभोक्ताओं द्वारा सामग्री प्राप्त करने की स्थिति में नगर परिषद सीकर व अन्य नगरीय क्षेत्रों में संबंधित नगरपालिका द्वारा सामाजिक दूरी के नियम की पालना करवाने के लिए सभी उचित मूल्य दुकान के बाहर वॉल पेण्ट, चूने से कम से कम एक मीटर की दूरी रखते हुए 5 से अधिक संख्या में गोले आवश्यक रूप से बनवाये जायेंगे।

जिला कलेक्टर ने निर्देश दिये है कि वाहन के साथ जाने वाले राशन डीलर, उसके सहायक व ड्राईवर द्वारा खाद्य विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग, स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की ओर से कोविड -19 के संक्रमण को रोकने के लिए समस्त दिशा-निर्देशों की पालना सख्ती से की जायेगी। इन समस्त के द्वारा फेस मास्क व सेनेटाईजर का प्रयोग आवश्यक रूप से किया जायेगा।

सभी उचित मूल्य दुकानदारों व अन्य सहायकों को संबंधित क्षेत्र के उपखण्ड अधिकारी के स्तर से अनिवार्य रूप से कोविड-19 लॉकडाउन, आगामी माहों में वितरण कार्य के दौरान आवश्यकतानुसार हैंड सेनेटाईजर व फेस मास्क उपलब्ध करवाये जाएं। सेनेटाईजर व मास्क की उपलब्धता के लिए व्यय कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए सहायता शाखा द्वारा उपखण्डवार आवंटित की गई राशि में से व्यय किया जा सकेगा।

17-Apr-2020 01:07

सामान्य_प्रशासन मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology