ब्रह्मर्षि समाज ने हमेशा राष्ट्र को प्रथम माना त्याग और बलिदान किया |



ब्रह्मर्षि विकास मंच फेडरेशन के निरंतर बढ़ते कदम ने समाज को एक नया आयाम दिया है। लंबे समय से चल रहे समाज को एकजुट करने के साथ युवाओं को मार्गदर्शन करते हुए रोजगार युक्त बनाने में कामयाब हो रहे हैं। इसी क्रम में वैशाली जिले के दिलावरपुर ग्राम में माँ जगदम्बा के प्रांगण में ब्रह्मर्षि विकास मंच फेडरेशन के बैनर तले ब्रह्मर्षि सम्मेलन के माध्यम से मंच के पदधिकारियों का ग्रामीण द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। जिलाध्यक्ष सुजीत भारद्वाज के नेतृत्व में सूर्य मंदिर के प्रांगण में किया गयाा।



मंच के प्रदेश अध्यक्ष पुष्कर नारायण सिंह के नेतृत्व में बिहार आगे बढ़ रहा है और अपनी एक अलग पहचान बना रही है। पुष्कर नारायण सिंह ने कहा कि ब्रह्मर्षि समाज का त्याग और बलिदान कि अपनी आदर्श इतिहास रहा है। यह समाज वर्तमान समय में अपने पथ से भटक गया है, जिस कारण समाज का विकास अवरुद्ध हो गया है। समाज के युवा वर्ग को विकृतियां छोड़कर समाज एवं देश के उत्थान के लिए शिक्षित और जागरूक होकर देश की सेवा और समाज की सेवा करना चाहिए।



ब्रह्मर्षि विकास मंच फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष पुष्कर नायक सिंह ने कहा कि समाज के युवाओं को अपने पूर्वजों के इतिहास से सीख लेनी चाहिए। श्री सिंह ने कहा कि हमें प्रथम मुख्यमंत्री श्री कृष्ण सिंह, रामधारी सिंह दिनकर, रामवृक्ष बेनीपुरी, रामदयालु सिंह, सहित अन्य महापुरुषों से प्रेरणा ग्रहण करने का आह्वान किया। उन्होंने समाज के लोगों से आपसी कटुता भेदभाव भुलाकर नशा सेवन नहीं करने पढ़ने और संस्कारवान करने की अपील की। इस अवसर पर ग्रामीणों के द्वारा अंग वस्त्र फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस्माइलपुर गांव स्थित मंदिर के प्रांगण में ग्रामीणों ने भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया था।



ब्रह्मर्षि विकास मंच फेडरेशन के बिहार प्रदेश अध्यक्ष श्री पुष्कर नारायण, प्रदेश सचिव श्री किशोर कुणाल, संगठन मंत्री श्री मंटू मयंक जी, धीरज सिंह, सुजीत भारद्वाज एवं अन्य पदधिकारियों द्वारा संगठन की विचारधारा से अवगत कराया गया।उसके बाद इस्माईलपुर ग्राम में सभी पदादिकरियों ने यज्ञ एवं अखंड कीर्तन में शिरकत किया एवं प्रसाद ग्रहण किया।

संपर्क

संपर्क करें

स्थान:

अहान न्यूज़ प्राईवेट लिमिटेड
प्रथम तल्ला, लक्ष्मी जगन्नाथ सदन,
राष्ट्रीय राजमार्ग 22
दिग्घी पूर्वी,
हाजीपुर सदर,
हाजीपुर,वैशाली
पिन कोड : 844102

खुलने का समय:

24*7

कॉल:

9471439247