आमदनी दोगुनी करने की दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम : हरेश कुमार सिंह


हाजीपुर। देश की राजधानी दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन पर ब्यान जारी करते हुए भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य किसान मोर्चा हरेश कुमार सिंह ने कहा कि भारत सरकार के नेतृत्वकर्ता विकास पुरुष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी किसानों की आमदनी दोगुनी करने की दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं जिसका प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष लाभ देश के किसानों को पूर्ण रूप से मिल रहा है।



देश के किसान आत्मनिर्भर एवं सशक्त बनकर अपने खेतों की जुताई बुआई में लगे हैं भारत सरकार किसानों को खाद, बीज , कृषि उपकरण खरीद, पशुधन खरीद, जैविक खेती, जैव उर्वरक खरीदगी, फसल बीमा सहित कई योजनाओं में सब्सिडी के साथ-साथ सूखा, बाढ़ एवं अन्य प्राकृतिक आपदा में मुआवजा तथा ₹6000 सालाना प्रत्येक किसान के खाते में भेज रही है।


संचालन करते हुए भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य किसान मोर्चा हरेश कुमार सिंह कहा कि किसान परिवार में जन्मे भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल अपनी कूटनीतिक क्षमताओं की बदौलत ही आजाद भारत के 562 रियासतों का विलय भारत में करा कर भारत को मजबूत बनाने का साहसिक कार्य किया था।


इसके साथ डेयरी, मत्स्य पालन, बागवानी, फल के उत्पादन में भी सब्सिडी देकर किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार के साथ-साथ पूरे भारतवर्ष में कहीं भी अपनी फसल बिना बिचौलिए के बेचने का अधिकार दिया है। भारत सरकार की नीतियों के कारण किसान संपन्नता की ओर बढ़ रहे हैं ।


जिसे देखकर किसानों को लूटने वाले बेचैन हैं एवं अपनी दुकान बचाने के लिए विगत बाइस दिनों से किसान आंदोलन का ढोंग रचा रहे हैं ।देश के राष्ट्रप्रेमी किसान मजबूती के साथ भारत सरकार के साथ खड़ी है एवं सशक्त भारत की नई गाथा लिखने में अपने खुन पसीना बहा रहे हैं।


संपर्क