बी फार नेशन ने मिसेज एशिया यूनिवर्स 2020 ऋचा कुमारी को किया सम्मानित |



पटना, 01 दिसंबर बी फार नेशन ट्रस्ट ने मिसेज एशिया यूनिवर्स 2020 और मिसेज इंडिया सीइज इंडिया की विजेता ऋचा कुमारी को सम्मानित किया है। सामाजिक संस्था बी फॉर नेशन की ओर से पटना के मंदिरी स्थित हथुआराज संस्कृत महाविद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें ऋचा कुमारी को सम्मानित किया गया।संस्था के सचिव रोहित कुमार सिंह ने इस मौके मिसेज मिसेज एशिया यूनिवर्स 2020 ऋचा कुमारी को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। उन्होंने ऋचा कुमारी को बधाई देते हुये कहा कि ऋचा कुमारी ने बिहार ही नही बल्कि देश का नाम रौशन किया है।



यह हमारे लिये बेहद खुशी की बात है कि ऋचा कुमारी बिहार की बेटी है। उन्होंने कहा कि महिला अब किसी क्षेंत्र में पीछे नही हैं। महिलाओं को सशक्त बनाने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि बी फार नेशन ट्रस्ट में दक्षिणी मंदिरी के स्ल़म के लगभग 200 बच्चों को शिक्षित औऱ उनका सर्वांगीण विकास किया जाता है। ऋचा कुमारी ने कहा कि आज के समय में शिक्षा बेहद जरूरी है। आज के बच्चे ही कल का भविष्य हैं। समाज को आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा सबसे ज्यादा जरूरी है। हम चाहते हैं कि सभी बच्चे पढ़ें और अपना बेहतर भविष्य बनाएं। सामाजिक उत्थान के लिए शिक्षा बेहद जरूरी है ।



देश के बेहतर भविष्य के लिए बच्चों को अच्छी शिक्षा और संस्कार देना हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि वह अब मिसेज यूनिवर्स के लिये भारत का प्रतिधित्व करने जा रही हैं, जिसका फिनाले दिसंबर के अंतिम सप्ताह में होगा। इस अवसर पर समाजसेवी रिधिमा श्रीवास्तव और वंदना झा ने ऋचा कुमारी को बधाई देते हुये कहा कि चाहे खेल कूद हो अथवा अंतरिक्ष विज्ञान,हमारे देश की महिलाएं किसी से पीछे नहीं हैं ।



वे आगे बढ़ रही हैं और अपनी उपलब्धियों से देश का गौरव बढ़ा रही हैं।नारी सशक्तिकरण के बिना मानवता का विकास अधूरा है। यह जरूरी है कि हम स्वयं को और अपनी शक्तियों को समझें। जब कई कार्य एक समय पर करने की बात आती है तो महिलाओं को कोई नहीं पछाड़ सकता। यह उनकी शक्ति है और हमें इस पर गर्व होना चाहिए ।

संपर्क

संपर्क करें

स्थान:

अहान न्यूज़ प्राईवेट लिमिटेड
प्रथम तल्ला, लक्ष्मी जगन्नाथ सदन,
राष्ट्रीय राजमार्ग 22
दिग्घी पूर्वी,
हाजीपुर सदर,
हाजीपुर,वैशाली
पिन कोड : 844102

खुलने का समय:

24*7

कॉल:

9471439247