अमित शाह योगेन्द्र यादव से क्यों घबरा रहे है ?



आज स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय सदस्य दीपक लांबा ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आखिर अमित शाह योगेन्द्र यादव से क्यों घबरा रहे है ?? उन्होंने बताया कि क्योंकि योगेन्द्र यादव सबको जोड़कर रखता है, विद्वान है, सच्चा है, इसे लालच देकर फुसलाया नहीं जा सकता। और तो और, सारी कानूनी बारीकियां समझता है। इसे बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता। पिछले पांच सालों में सरकार की नाक में दम करके रखा है। 2015 में भूमि अधिग्रहण अध्यादेश से लड़ाई शुरू करके किसानों के लिए दिन रात लगा रहता है।



जब 2015 में देश भयंकर सूखे की मार झेल रहा था तो योगेन्द्र यादव ने 11 राज्यों की संवेदना यात्रा की, हर राज्य में सूखे की स्थिति का आंकलन कर प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया। जब मुख्यमंत्रियों ने ठीक से सूखा ग्रस्त लोगों का ध्यान नहीं रखा तो योगेन्द्र यादव दिसम्बर 2015 में सुप्रीम कोर्ट गए। 6 महीने तक सुप्रीम कोर्ट में संघर्ष के बाद सूखा राहत पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आया। 2016 में देश के तीन राज्यों में फिर भयंकर सूखा था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश की जानकारी घर घर पहुंचाने, लोगों को सरकार से राहत दिलाने के लिए महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में "जल हल पदयात्रा" की। सैकड़ों गांवों में सभाएं करके लोगों को जागृत किया ।



2016 में मंदसौर गोली कांड के पीड़ितों के लिए संघर्ष किया। देश भर के 200 से ज्यादा किसान संगठनों को जोड़कर AIKSCC की स्थापना की। 2017 में 23 राज्यों में "किसान मुक्ति यात्रा" निकाली। देश के किसानों को जागरूक किया। बीजेपी को 2017 में तीन राज्यों में हार का मुंह देखना पड़ा। 2018 में लाखों किसानों को दिल्ली इकट्ठा किया ।



किसानों की समस्याओं के समग्र निराकरण के लिए AIKSCC ने 2019 में संसद में दो बिल प्रस्तुत किए। और अब जबकि जून में मोदी सरकार करोना काल का फायदा उठाते हुए तीन काले कानून ले आई है तो योगेन्द्र यादव इन्हें वापस कराने के लिए संघर्षरत हैं। अमित शाह योगेन्द्र यादव से इसलिए घबराते हैं क्योंकि इतनी शिद्दत से किसानों के लिए ईमानदारी से, जी जान से लड़ने वाला राजनेता कई दशकों से कोई नहीं हुआ !

संपर्क

संपर्क करें

स्थान:

अहान न्यूज़ प्राईवेट लिमिटेड
प्रथम तल्ला, लक्ष्मी जगन्नाथ सदन,
राष्ट्रीय राजमार्ग 22
दिग्घी पूर्वी,
हाजीपुर सदर,
हाजीपुर,वैशाली
पिन कोड : 844102

खुलने का समय:

24*7

कॉल:

9471439247