जन सरोकार से जुड़े मामलों को लेकर सड़क पर संघर्ष की राजनीति करेगी राष्ट्रवादी विकास पार्टी ।





पटना, 05 दिसंबर राष्ट्रवादी विकास पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय रघुवर ने कहा कि जन सरोकार से जुड़े मामलों को लेकर उनकी पार्टी सड़क पर संघर्ष की राजनीति करेगी। श्री रघुवर ने बताया कि आगामी 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी बिहार के साथियों का.राष्ट्रवादी विकास पार्टी में विलय समारोह का आयोजन किया गया है, जिसमें भारत सरकार के सेवानिवृत्त मुख्य आयकर आयुक्त एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री डॉ अनूप श्रीवास्तव तथा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं भारतीय सेना के उच्च अधिकारी रहे तथा सेना कोर्ट के जज रहे ब्रिगेडियर.श्री अनिल श्रीवास्तव उपस्थित रहेंगे ।



इस कार्यक्रम के बाद बिहार के गंभीर समस्याओं जन सरोकार से जुड़े मामलों को लेकर पार्टी सड़क पर संघर्ष की राजनीति की शुरुआत नए सिरे से करेगी। श्री संजय रघुवर ने बताया की पार्टी बिहार में स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनानी समाजवादी आंदोलन के महान नेता आचार्य नरेंद्र देव, लोकनायक जयप्रकाश नारायण, डॉक्टर राम मनोहर लोहिया, युसूफ मेहर अली, स्वामी सहजानंद सरस्वती, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, जन नायक कर्पूरी ठाकुर, महान.समाजवादी नेता रामानंद तिवारी के सिद्धांतों के रास्ते पर नए सिरे से.सड़क पर संघर्ष की राजनीति को पुनर्जीवित करने के अतिरिक्त सभा गोष्टी.पोस्टर फोल्डर संघर्षों पर आधारित पुस्तिका के प्रकाशन इत्यादि के माध्यम से जन जागृति का अभियान चलाएगी।






पार्टी सर्व धर्म की होगी, सभी जाति धर्म.के लोगों का सामूहिक नेतृत्व बना रहेगा। कमेटी का पुनर्गठन भी सामूहिक विचार विमर्श के बाद ही किया जाएगा जिससे पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र बना रहे। गांव स्तर के कार्यकर्ता स्तर से लेकर राज्य स्तर के कार्यकर्ता पदाधिकारी के बीच संवाद स्थापित हो। एक दूसरे के पीड़ा में जुड़ने सहयोग करने की भावना हो, इस पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाएगा।






वैकल्पिक राजनीति की दिशा में यह पार्टी काम करेगी और जन आंदोलन से जुड़े विभिन्न संगठनों के साथ परस्पर सहयोग का भरपूर प्रयास किया जाएगा ।