CIN : U22300BR2018PTC037551
Reg No.: 847/PTGPO/2015(BIHAR)

94714-39247 / 79037-16860
अहान न्यूज़

सबसे पहले मैं आपको परिचय करना चाहता हूँ "अहान" शब्द से "अहान" का शब्दिक अर्थ है "सूर्य की पहली किरण" या "आप इसे प्रकाश की पहली किरण" भी का सकते हैं। अहान शब्द संस्कृत से लिया गया है, जिसने उदयमान् सूर्य का प्रतिक चिन्ह् भी माना जाता है।

अपने विचारों की स्वतंत्रता व स्वतंत्रता के आजादी से सही मतलब स्पष्ट करने के कड़ी के रूप में अहान न्यूज़ केवल चैनल आपके बीच है। लगातार समाचार पत्र-पत्रिकाओं व समाचार चैनलों व सोशल मीडिया का प्रभाव समाज में बढता जा रहा है। आज लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में मिडिया को देखा जा रहा है और मुख्य रुप से तीसरे स्तंभो से भी ज्यादा उम्मीद चौथे स्तंभ से ही आम आदमी को रहती है। इसलिए हमारी जिम्मेवारी भी बहुत ज्यादा बढ़ जाती है और हमें 24 घंटो अपनी आँख, कान व नाक खोल कर रखनी पड़ती है। एक ऐसे जिम्मेवारी जिसका वर्णन करना भी अपने आप में अद्वितीय सवाल छोड़ जाता है। "आम आदमी की जान के रूप में अपना जगह बनाया है। मिडिया ने एक भरोसे का दूसरा नाम ही मिडिया है। उसी जिम्मेवारी को समय और धैर्य उसे निभाने के लिए अहान न्यूज़ केवल चैनल आपके सवालों में धीरे-धीरे काम करना शुरु किया है।"

हम आपको भरोसा दिलाना चाहते हैं कि अहान न्यूज़ केवल चैनल एक सत्यता और विश्वसनीयता को बनाया रखते हुए, आपके घर तक पहुंचने का प्रयास करती है और करती रहेगी। आपके सहयोग के साथ समाज को एक दिशा देने वाले लोगों से मुख्य रुप से हम आपका परिचय कराते रहेंगे और उन से जुड़ने का सही जानकारी देकर एक माध्यम के रूप में भी अहान न्यूज़ आपको मदद करेगी। आप अपने विचारों को साझा करने का एक उपयुक्त मध्यम के रूप में अहान न्यूज़ केवल चैनल को लेकर और अपने भारत को विकसित राष्ट्र निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाएं।

"विचारों की स्वतंत्रा हमारी सोच़ का माध्यम, हमारे ध्यान की मजबूती, हमारे उद्देश्यों को एक पंख, हमारे आदर्शों को भूखंड पर हमारी उड़ानों को उड़ने को उन्मुक्त गगन, जमीन की गरिमा को बनाए रखने का एक बहुत ही सरल व घोर कठोर मार्ग के रुप में हम आपके बीच है |"

हमारा प्रयास है कि समाचारों की सभ्यता से आपको अवगत कराए और आपको विश्वसनीयता को लेकर समाजिक संरचनाओ पर चर्चा करें। आप अपने क्षेत्र से समाचारों से अवगत करा सकते हैं। हमारे ऐप जल्द ही यह सुविधा उपलब्ध करायेगी। ऐप्लीकेशन के आने के बाद वहां से समाचार भेज भी सकते हैं आप अहान न्यूज़ के व्हाट्सअप नंबर 9471439247 पर फोटो व विडियो भेज सकते हैं। सत्यता के जाँच के बाद अहान न्यूज़ उसे प्रकाशित एवं संचालित ही करेगी।एक सोच, विचार समझ के साथ सामाजिक उत्थान के लिए अहान न्यूज़........ गांव, पंचायत, प्रखंड, अनुमंडल, नगर, जिला, प्रमण्डल, राज्य तब राष्ट्र निर्माण के साथ समाज निर्माण के लिए करने का प्रयास कर रही है। मैंने जो महसूस किया उसी को व्यक्त कर रहा हूँ। आप सभी के सहयोग से अपने जन्मभूमि का कर्मभूमि एवं राष्ट्र भूमि के लिए कुछ करने की इच्छा के तहत ही अहान न्यूज़ को जो अब धरातल पर दो कदम बढ़ाने का प्रयास कर रहा है। उसमें आपके सहयोग की अपेक्षा के साथ कार्य कर रही है और आप अपना बहुमूल्य संवाद हमारे साथ करें। यही अपेक्षा के साथ कि आपका सहयोग मिलता रहेगा। जिससे चैनल को विश्वस्तरीय बनाया जा सके।

पंच नदियों की संगममयी, गौरवमयी वैशाली जो कि अपने आप में पूर्ण है। जिसने लोकतंत्र की शिक्षा पूरे विश्व को सर्वप्रथम दिया। उसी धरती से इतिहास के सुनहरे पन्ने को संजोग कर एक न्यूज़ चैनल का संचालन शुरू 2015 मे जिला स्तर पर किया गया। सरकार, जनप्रतिनिधियों, नौकरशाही और जनता के लिए होते हैं एवं उनकी सेवा भाव ही उनका मुख्य उद्देश्य होता है। जिसके लिए ही इस अहान न्यूज़ चैनल संचालन शुरू किया गया है। मैंने प्रयास किया कि सारे महत्वपूर्ण जनप्रतिनिधियों को इसमें शामिल किया जाए ताकि जनता को अपने नेता तक पहुंचने में आसानी हो। विश्व के प्राचीनतम इतिहास को करने का साक्षी वैशाली का इतिहास रामायण काल से भी पूर्व का है। विष्णु पुराण में 34 राजाओं का उल्लेख है, जिस में अंतिम राजा सुमति थे। जो अयोध्या के राजा दशरथ के समकालीन थे लिच्छवी गणराज्य जिसे वृज्जि महाजनपद भी कहते हैं जिसकी राजधानी वैशाली थी। विश्व के पहले गणराज ऋगचेउ कर कई ऋचाओंं को रचने वाले दीर्घत्तममामतेय की चिंतन भूमि, महान रसायनशास्त्री आचार्य कनाद की प्रयोग भी, महान गणितज्ञ प्रोफेसर परमानंद सिंह की शोध भूमि, बैकुंठ शुक्ला, बसावन सिंह, रावत राय, योगेश्वर पहलवान, योगेंद्र शुक्ला की क्रांतिकारी भूमि, देश के प्रथम सत्याग्रही जय नंदन ज्ञा की तैयार भूमि, घाघ गयाघर एवं मंगनी राम की समृद्ध साहित्यिक भूमि, नेपाली छावनी मंदिर की कलात्मक भूमि, चेचर ग्राम समूह की ऐतिहासिक भूमि, भगवान विष्णु की आगमन भूमि, गज-गरहा की भूमि, गंगा-गंडक की संगम भूमि, बुद्ध भगवान महावीर की जन्मस्थली, भगवान बुद्ध की कर्मस्थली, दिल विलक्षण प्रतिमा संपन्न अमरपाली की रंगस्थली एवं विश्वस्तरीय योगदान देने की साक्षी होने का दुर्लभ सम्मान इस वैशाली की भूमि को प्राप्त हुआ।

इसी कड़ी को मजबूती प्रदान करने के लिए "अहान न्यूज़" केवल चैनल लोकतंत्र की मजबूती के लिए नई कड़ी का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए हम सब "अहान न्यूज़" परिवार सदैव पत्रकारिता के धर्म के निर्वाहन के लिए कटिबद्ध हैं। पत्रकारिता का धर्म ही जनता की बातें सरकार तक रखने के लिए ही किया गया और अहान न्यूज़ सदैव इसके लिए प्रयासरत रहेगा।

धन्यवाद

Copy Right 2019-2024 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology