CIN : U22300BR2018PTC037551
Reg No.: 847/PTGPO/2015(BIHAR)

94714-39247 / 79037-16860
09-Dec-2019 08:20

महिलाओं को सशक्त बनने की जररूत : इति प्रज्ञा सिंह

पटना 06 दिसंबर मिसेज गार्जियस दिवा ग्लोबल 2019 इति प्रज्ञा सिंह का कहना है कि महिलाओं को अब सशक्त बनने की जरूरत है और इसके लिये उन्हें खुद को आगे लाने की जरूरत है। राजधानी पटना के पटेल नगर स्थित प्रतिष्ठित स्टूडियो 99 में हाल ही में आयोजित महिला सशक्तीकीण पर आधारित कार्यक्रम में बिहार महिला संघ की कई सदस्याओं ने बतौर अतिथि शिरकत की।

नारी सशक्तिकरण के बिना मानवता का विकास अधूरा है।यह जरूरी है कि हम स्वयं को और अपनी शक्तियों को समझें।

इस अवसर पर मिसेज गार्जियस दिवा ग्लोबल 2019 इति प्रज्ञा सिंह ने कहा कि अब जरूरत है महिलाओं को सशक्त बनाने की ,अब हर किसी को जगना होगा, और सबको जगाना होगा बहुत खो लिया नारी ने, अब उसे उसका हक दिलाना होगा स्त्रियों को खुद इसकी शुरुआत करनी होगी स्त्रियों को खुद, स्वयं को आगे बढ़ाना होगा उम्मीद है जल्द हीं हालात बदलेंगे उम्मीद है अब वक्त करवट लेगा और नहीं रहेगी किसी स्त्री के चेहरे पर शिकन नही होगी।

स्टूडियो 99 की डायरेक्टर सृष्ठि सिंह ने कहा कि डा इति प्रज्ञा सिंह और आरजे जेनिफर ने महिला सशक्तीकरण की मिसाल पेश की है। प्रज्ञा सिंह ने जहां फैशन और मॉडलिंग के क्षेत्र में बिहार का नाम रौशन किया है वहीं आरजे जेनिफर बिहार की बेटी की आवाज बनकर उभरी हैं और बिहार का नाम रौशन कर रही हैं।महिलाएं अपनी शक्ति पहचानें। अब महिलाएं सशक्त होरही हैं, वे किसी भी क्षेत्र में पुरूषों से कम नहीं हैं। जरूरत इस बात की है कि महिलाओं के प्रति समाज की सोच बदली जाए। आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनना महिलाओं के लिए सर्वाधिक महत्वपूर्ण कदम है। वे विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए जीवन पथ पर अग्रसर हो।

आरजे जेनिफर ने कहा कि चाहे खेल कूद हो अथवा अंतरिक्ष विज्ञान, हमारे देश की महिलाएं किसी से पीछे नहीं हैं।वेआगे बढ़ रही हैं और अपनी उपलब्धियों से देश का गौरव बढ़ा रही हैं।नारी सशक्तिकरण के बिना मानवता का विकास अधूरा है।यह जरूरी है कि हम स्वयं को और अपनी शक्तियों को समझें। जब कई कार्य एक समय पर करने की बात आती है तो महिलाओं को कोई नहीं पछाड़ सकता। यह उनकी शक्ति है और हमें इस पर गर्व होना चाहिए।" इस अवसर पर बिहार महिला संघ की लक्ष्मी सिंह ,सत्या सिंह ,शुभ्रा शिखा ,मधुबाला और मनीषा समेत कई लोगों ने महिला सशक्तीकरण पर अपने विचार व्यक्त किये।

09-Dec-2019 08:20

परम्परा मुख्य खबरें

Copy Right 2019-2024 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology